फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News गुजरातराजकोट गेमिंग जोन हादसे में बड़ा ऐक्शन, इन 6 अधिकारियों को किया गया सस्पेंड

राजकोट गेमिंग जोन हादसे में बड़ा ऐक्शन, इन 6 अधिकारियों को किया गया सस्पेंड

राजकोट गेमिंग जोन हादसे में बड़ा ऐक्शन देखने को मिला है। प्रशासन ने इस अग्निकांड के दो दिन बाद छह बड़े अधिकारियों को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया है।

राजकोट गेमिंग जोन हादसे में बड़ा ऐक्शन, इन 6 अधिकारियों को किया गया सस्पेंड
Devesh Mishraलाइव हिन्दुस्तान,राजकोटMon, 27 May 2024 11:22 AM
ऐप पर पढ़ें

गुजरात के राजकोट के टीआरपी गेमिंग जोन हादसे में दो दिन बाद प्रशासन का बड़ा ऐक्शन देखने को मिला है। छह बड़े अधिकारियों को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया गया है। जानकारी के मुताबिक, राजकोट नगर निगम, पुलिस विभाग और सड़क एवं निर्माण विभाग के अधिकारियों को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया गया है।

इन 6 अधिकारियों को किया गया
तीनों विभागों के दो-दो अधिकारियों को सस्पेंड किया गया है। 'आजतक' की रिपोर्ट के मुताबिक, पुलिस विभाग से इंस्पेक्टर एनआर राठौड़ और इंस्पेक्टर वीआर पटेल को निलंबित किया गया है। वहीं राजकोट नगर निगम से असिस्टेंट इंजीनियर जयदीप चौधरी और टाउन प्लानर गौतम जोशी पर गाज गिरी है। प्रशासन ने इस अग्निकांड पर ऐक्शन लेते हुए सड़क एवं निर्माण विभाग से एडिशनल इंजीनियर पारस कोठिया और डिप्टी इंजीनियर एमआर सुमा को निलंबित कर दिया है। इस तरह कुल छह अधिकारियों को निलंबित किया गया है। 

सामने आया पहला सीसीटीवी फुटेज
राजकोट गेमिंग जोन हादसे का पहला सीसीटीवी फुटेज सामने आया है। 40 सेकंड के वीडियो में देखा जा सकता है कि 27 लोगों को झुलसाने वाली आग की शुरुआत कैसे हुई। बताया जा रहा है कि गेमिंग जोन में कई ज्वलनशील सामान थे। वीडियो में भी देखा जा सकता है कि लोग उन सामानों को आग से दूर करने की कोशिश कर रहे हैं। इस हादसे में कई बच्चों की भी झुलसने से मौत हो गई। यहां क्लिक कर देखिए इस अग्निकांड का पहला सीसीटीवी फुटेज...  

'टीआरपी गेम जोन' में लगी भीषण आग में अपने पांच सदस्यों को खोने वाले जडेजा परिवार के लिए एक मजेदार वीकेंड की सैर दुख की घड़ी में तब्दील हो गई। शनिवार शाम को जडेजा परिवार भी इस गेम जोन में मौजूद था। विरेंद्र सिंह जडेजा (42) की बेटी देविकाबा जडेजा ने कहा, 'मेरे पिता आग लगने के बाद मेरे भाई और तीन अन्य रिश्तेदारों को बचाने के लिए गेम जोन की ऊपरी मंजिल पर पहुंचने के बाद लापता हो गए।' देविकाबा ने कहा कि जडेजा परिवार के जो पांच सदस्य लापता हैं, उन्हें मृत मान लिया गया है, जिनमें से तीन 10-15 साल की उम्र के बच्चे हैं।

(पीटीआई इनपुट के साथ)