फोटो गैलरी

Hindi News गुजरातगोधरा से पकड़े गए IS खुरासन से जुड़े 6 संदिग्ध, गुजरात ATS ने चलाया था बड़ा ऑपरेशन

गोधरा से पकड़े गए IS खुरासन से जुड़े 6 संदिग्ध, गुजरात ATS ने चलाया था बड़ा ऑपरेशन

गुजरात एटीएस को राष्ट्रीय जांच एजेंसी और केंद्रीय खुफिया ब्यूरो से खुफिया जानकारी मिली थी कि ISKP से जुड़े लोग गोधरा में एक्टिव है। इस इनपुट के आधार पर ही गुजरात एटीएस ने सर्च ऑपरेशन चलाया।

गोधरा से पकड़े गए IS खुरासन से जुड़े 6 संदिग्ध, गुजरात ATS ने चलाया था बड़ा ऑपरेशन
Aditi Sharmaलाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीThu, 07 Dec 2023 07:09 PM
ऐप पर पढ़ें

गुजरात के आतंकवाद निरोधी दस्ते (एटीएस) ने प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट ऑफ खुरासान प्रोविंस (आईएसकेपी) से जुड़े 6 संदिग्धों को गोधरा से पकडा है। इन 6 लोगों में एक महिला भी शामिल है। इन 6 लोगों को गोधरा से हिरासत में लेकर अहमदाबाद लाया गया है।  गुजरात एटीएस को राष्ट्रीय जांच एजेंसी और केंद्रीय खुफिया ब्यूरो से खुफिया जानकारी मिली थी कि ISKP से जुड़े लोग गोधरा में एक्टिव है। इस इनपुट के आधार पर ही गुजरात एटीएस ने सर्च ऑपरेशन चलाया और संदिग्धों को हिरासत में लिया। 

ऑपरेशन के दौरान, छह व्यक्तियों को हिरासत में लिया गया और अहमदाबाद ले जाया गया, इनमें से फिलहाल 5 लोगों से पूछताछ जारी है। डीआइजी दीपेन भद्रन ने मामले की जानकारी देते हुए बताया क इस मामले में इनपुट मिलने के बाद ऑपरेशन चलाया गया और अब इन संदिग्धों से पूछताछ की जा रही है। जल्द ही पूरी तस्वीर साफ हो जाएगी. गोधरा में गिरफ्तारियां पोरबंदर और सूरत में संदिग्धों की पिछली गिरफ़्तारियों के बाद हुई हैं।

इससे दो दिन पहले ही एनआईए ने गिरफ्तार किए गए  5 लोगों के खिलाफ चार्जशीट दायर की थी। इन लोगों को ISKP से कथित तौर पर जुड़े रहने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। दायर चार्जशीट में उबैद नासिर मीर, हनान हयात शॉल, मोहम्मद हाजिम शाह, सुमेरा बानो और जुबैर सहित कई व्यक्तियों को आरोपित किया गया है। इन पर आरोप है कि ये आतंकी गतिविधियों और उसकी ट्रेनिंग के लिए अवैध रूप से पोरबंदर से ईरान के जरिए अफगानिस्तान जाने वाले थे। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें