फोटो गैलरी

Hindi News गुजरातअहमद पटेल की बेटी मुमताज का दावा- मैं मुसलमान हूं, इसलिए किराये पर घर नहीं मिल रहा

अहमद पटेल की बेटी मुमताज का दावा- मैं मुसलमान हूं, इसलिए किराये पर घर नहीं मिल रहा

गुजरात की भरूच लोकसभा सीट कांग्रेस की ओर से आप को दिए जाने पर विरोध जताकर सुर्खियों में आईं अहमद पटेल की बेटी मुमताज ने कहा है कि मुसलमान होने की वजह से उन्हें किराए पर घर नहीं मिल रहा है।

अहमद पटेल की बेटी मुमताज का दावा- मैं मुसलमान हूं, इसलिए किराये पर घर नहीं मिल रहा
Sudhir Jhaलाइव हिन्दुस्तान,अहमदाबादTue, 27 Feb 2024 04:42 PM
ऐप पर पढ़ें

गुजरात की भरूच लोकसभा सीट कांग्रेस की ओर से आम आदमी पार्टी (आप) को दिए जाने पर विरोध जताकर सुर्खियों में आईं अहमद पटेल की बेटी मुमताज ने कहा है कि देश में मुसलमानों को मुश्किल समय का सामना करना पड़ रहा है। मुमताज पटेल ने एक टीवी इंटरव्यू के दौरान दावा किया कि मुसलमान होने की वजह से उन्हें किराए का घर नहीं मिल पा रहा है। उन्होंने कहा कि दिल्ली जैसे शहरों में भी ऐसा होता है।

मुमताज पटेल ने न्यूज 24 को दिए एक इंटरव्यू में एक बार फिर भरूच सीट आम आदमी पार्टी को दिए जाने पर निराशा जाहिर की। उन्होंने कहा कि इस बात की गारंटी नहीं है कि कांग्रेस के समर्थक 'आप' उम्मीदवार को वोट देंगे या नहीं। आप उम्मीदवार चैतर वसावा पर कटाक्ष करते हुए मुमताज ने कहा कि अहमद पटेल की सीट नहीं है, लेकिन आज यह बोलकर कैंपेन की शुरुआत हो रही है कि सीट जीतकर अहमद पटेल को श्रद्धांजलि देंगे। क्या कांग्रेस के वोटर्स आप को वोट देंगे इस पर मुमताज ने कहा, 'इसका मैं कुछ नहीं कर सकती। ना मैं काडर की गारंटी ले सकती हूं ना वोट की गारंटी ले सकती हूं। मेरी तरफ से कोई बगवात नहीं है, लेकिन वोटर और काडर को मनाना आसान नहीं रहेगा।'

मुसलमानों पर क्या कहा?
क्या मुसलमान हिंदुस्तान में सुरक्षित हैं? मुमताज से जब यह सवाल किया गया तो उन्होंने कहा, 'बहुत टफ स्थिति है। एक मुसलमान होने के नाते मैं कह रही हूं कि आसान नहीं है। आज भी मैं यदि एक घर किराए पर लेना चाहती हूं तो मुझे कोई देगा नहीं, दिल्ली जैसे शहर में भी नहीं। ढूंढ़ रही हूं घर नहीं मिल रहा है। वजह यह है कि मुस्लिम हैं। मेरी मां को नहीं मिला घर दो साल पहले। आज भी यही हो रहा है। एक तो पॉलिटिकल दूसरा मुस्लिम है। साफ कहते हैं कि मुस्लिम परिवार को नहीं देना चाहते घर। यदि हमारे साथ यह होता है तो आम मुसलमानों के साथ क्या हो रहा होगा। जब हम ग्राउंड पर जाते हैं, मुस्लिम गांवों में जाते हैं तो बहुत तकलीफ में हैं।' मुमताज ने कहा कि मुस्लिम कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बच्चों को नौकरी से निकाल दिया जाता है। यह गुजरात की बात है, यूपी वगैरा में और भी बुरा हाल है। मुमताज ने कहा कि पुलिस मुसलमानों की शिकायत दर्ज नहीं करती है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें