DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   गुजरात  ›  दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने किया ऐलान, 2022 के गुजरात विधानसभा चुनाव में उतरेगी आम आदमी पार्टी
गुजरात

दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने किया ऐलान, 2022 के गुजरात विधानसभा चुनाव में उतरेगी आम आदमी पार्टी

एजेंसी,अहमदाबादPublished By: Priyanka
Mon, 14 Jun 2021 12:53 PM
Arvind kejriwal addressing press conference in Gujarat
1 / 2Arvind kejriwal addressing press conference in Gujarat
AAP to contest 2022 Gujarat assembly election announces Arvind Kejriwal
2 / 2AAP to contest 2022 Gujarat assembly election announces Arvind Kejriwal

आम आदमी पार्टी 2022 में होने वाले गुजरात विधानसभा चुनाव लड़ेगी। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज यानी सोमवार को गुजरात दौरे पर पहुंचे हैं। इस दौरान उन्होंने खुद यह ऐलान किया कि उनकी पार्टी गुजरात में होने जा रहे अगला विधानसभा चुनाव लड़ेगी। उन्होंने यह भी साफ कर दिया कि उनकी पार्टी गुजरात विधानसभा की सभी 182 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। गुजरात में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं।

अरविंद केजरीवाल ने रविवार को ही ट्वीट कर अपने गुजरात दौरे की जानकारी दी थी। गुजरात में विधानसभा चुनावों से पहले आम आदमी पार्टी को विस्तार देने के इरादे से सीएम केजरीवाल यह दौरा कर रहे हैं। केजरीवाल आज अहमदाबाद में आम आदमी पार्टी के कार्यालय का उद्घाटन भी किया। इसके अलावा गुजरात के वरिष्ठ पत्रकार इसुदानभाई गढ़वी ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की उपस्थिति में AAP की सदस्यता ली।

बता दें कि केजरीवाल का सालभर में यह दूसरा गुजरात दौरा है। इससे पहले फरवरी माह में केजरीवाल गुजरात के सूरत गए थे, जब यहां हुए निकाय चुनावों में आम आदमी पार्टी ने अच्छा प्रदर्शन किया था और वह बीजेपी के सामने सबसे बड़ी विपक्षी पार्टी बनी थी।

आम आदमी पार्टी 2022 में होने वाले गुजरात विधानसभा चुनावों में उतरने की योजना बना रही है। पार्टी राज्य में कांग्रेस का विकल्प बनना चाहती है। अपने पहले चुनाव में ही आम आदमी पार्टी ने 120 सदस्यों वाली सूरत म्यूनिसिपल कॉर्पोरेशन में 27 पर जीत दर्ज की थी।

गुजरात विधानसभा चुनावों में पिछले 20 साल से बीजेपी जीतती आ रही है। ऐसे में आम आदमी पार्टी राज्य में अपनी जगह बनाने के लिए मेहनत कर रही है। 

संबंधित खबरें