फोटो गैलरी

Hindi News गुजरातगुजरात में 'आप' विधायक के खिलाफ केस, पत्नी गिरफ्तार, बिफरे केजरीवाल

गुजरात में 'आप' विधायक के खिलाफ केस, पत्नी गिरफ्तार, बिफरे केजरीवाल

गुजरात में आम आदमी पार्टी के विधायक चैतर वसावा के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। वन विभाग के कुछ अधिकारियों को धमकाने के आरोप में वसावा के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। जानें इस पर क्या बोले केजरीवाल...

गुजरात में 'आप' विधायक के खिलाफ केस, पत्नी गिरफ्तार, बिफरे केजरीवाल
Krishna Singhभाषा,नई दिल्लीSat, 04 Nov 2023 09:29 PM
ऐप पर पढ़ें

गुजरात में AAP के विधायक चैतर वसावा के खिलाफ एक FIR दर्ज की गई है। गुजरात पुलिस ने शुक्रवार को बताया कि वन विभाग के कुछ अधिकारियों को धमकाने और नर्मदा जिले में अपने आवास पर हवाई गोलीबारी करने के आरोप में वसावा के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। वहीं उनकी पत्नी एवं दो अन्य को मामले में गिरफ्तार कर लिया गया है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को इस मसले को लेकर राज्य सरकार पर जोरदार हमला बोला। उन्होंने कहा कि गुजरात में AAP विधायक चैतर वसावा के खिलाफ झूठा मामला दर्ज किया गया है।

केजरीवाल ने कहा कि राज्य की भाजपा सरकार ने ऐसा करके पूरे आदिवासी समुदाय पर हमला किया है। केजरीवाल ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म 'एक्स' पर लिखा कि भाजपा ने आम आदमी पार्टी के विधायक और आदिवासी समाज के बड़े नेता चैतर वसावा के खिलाफ झूठा मुकदमा किया। चैतर भाई की धर्मपत्नी तक को गिरफ्तार कर लिया गया है। भाजपा ने कभी आदिवासी को आगे नहीं आने दिया। सिर्फ उनका शोषण किया। आम आदमी पार्टी ने आदिवासी समाज के बेटे को आगे बढ़ाया। यही बात भाजपा को बर्दाश्त नहीं हो रही है। आदिवासी समाज भाजपा से इसका हिसाब लेगा। 

केजरीवाल ने कहा- भाजपा ने यह हमला चैतर वसावा पर नहीं, वरन पूरे आदिवासी समाज पर किया है। वहीं अधिकारियों ने बताया कि कुछ दबंगों ने नर्मदा जिले के डेडियापाड़ा उपमंडल की वन भूमि पर कब्जा कर लिया है। वन विभाग की जमीन पर अवैध रूप से कब्जा कर उसका उपयोग किया जा रहा है। इसी बीच जमीन की जुताई को लेकर डेडियापाड़ा निर्वाचन क्षेत्र से विधायक चैतर वसावा और वन विभाग के कर्मचारियों के बीच विवाद हो गया। मामले में अब तक तीन लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है।

पुलिस ने बताया कि चैतर वसावा (AAP MLA Chaitar Vasava) ने वन अधिकारी को अपने घर बुलाया और उसकी पिटाई की। मौक पर एक राउंड फायरिंग भी की गई। फिलहाल विधायक फरार हैं। पुलिस टीमें उनकी तलाश कर रही हैं। आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव (संगठन) और राज्यसभा सांसद संदीप पाठक ने कहा कि यह चैतर वासवा को चुनाव से बाहर रखने और तोड़ने की रणनीति है। चैतर वसावा डेडियापाड़ा निर्वाचन क्षेत्र से आदिवासी विधायक हैं। चैतर वसावा को गुजरात में आम आदमी पार्टी के विधायक दल का नेता नियुक्त किया गया था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें