फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News गुजरातAAP को दिवाली पर जोर का झटका, बड़े नेता ने छोड़ा साथ; BJP में हो गए शामिल

AAP को दिवाली पर जोर का झटका, बड़े नेता ने छोड़ा साथ; BJP में हो गए शामिल

गुजरात में आम आदमी पार्टी (आप) को लोकसभा चुनाव से पहले बड़ा झटका लगा है। पाटीदार आंदोलन का बड़ा चेहरा रहे निखिल सवानी आम आदमी पार्टी का साथ छोड़कर भारतीय जनता पार्टी में शामलि हो गए।

AAP को दिवाली पर जोर का झटका, बड़े नेता ने छोड़ा साथ; BJP में हो गए शामिल
Sudhir Jhaलाइव हिन्दुस्तान,अहमदाबादMon, 13 Nov 2023 10:37 AM
ऐप पर पढ़ें

गुजरात में आम आदमी पार्टी (आप) को लोकसभा चुनाव से पहले बड़ा झटका लगा है। पाटीदार आंदोलन का बड़ा चेहरा रहे निखिल सवानी ने अरविंद केजरीवाल की पार्टी का साथ छोड़ दिया है। निखिल एक बार फिर भाजपा में शामिल हो गए हैं। बीजेपी और कांग्रेस छोड़ने के बाद वह 'आप' का हिस्सा बने थे। रविवार को गुजरात भाजपा के अध्यक्ष सीआर पाटिल ने उन्हें पार्टी की सदस्यता दिलाई। एक दिन पहले ही उन्होंने 'आप' को छोड़ने का ऐलान किया था।

निखिल गुजरात में पाटीदार समाज का प्रमुख चेहरा हैं और पाटीदार आंदोलन के दौरान वह हार्दिक पटेल की टीम का अहम हिस्सा थे। निखिल सवानी के इस्तीफे को लोकसभा चुनाव से पहले आम आदमी पार्टी के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है। विधानसभा चुनाव में 5 सीटें जीतने के बाद आम आदमी पार्टी को लोकसभा चुनाव में दिल्ली और पंजाब के बाद गुजरात से ही सबसे अधिक उम्मीदें हैं। ऐसे में इसे पार्टी के अभियान को एक धक्का माना जा रहा है।

पाटीदार आंदोलन के बाद राजनीति में उतरे निखिल सवानी ने सबसे पहले भाजपा का हाथ थामा था। लेकिन एक महीने के भीतर ही उनका मोहभंग हो गया था। पाटीदार अनामत आंदोलन समिति के सूरत के संयोजक रहे निखिल सवानी ने अक्टूबर 2017 में भाजपा छोड़कर कांग्रेस पार्टी का हाथ थाम लिया था। कांग्रेस ने उन्हें गुजरात प्रदेश यूथ कांग्रेस के उपाध्यक्ष की जिम्मेदारी दी थी। 

जुलाई 2021 में कांग्रेस पार्टी से खटपट के बाद वह आम आदमी पार्टी में शामिल हो गए थे। विधानसभा चुनाव में उन्होंने 'आप' के लिए काफी मेहनत की थी। अब लोकसभा चुनाव से पहले उन्होंने एक बार फिर भगवा कैंप में वापसी कर ली है। आम आदमी पार्टी के सभी पदों और प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देने के बाद उन्होंने बीजेपी जॉइन कर ली।