फोटो गैलरी

Hindi News गुजरातगुजरात की प्लास्टिक फैक्ट्री में भीषण आग, 5 किमी दूर तक दिखी लपटें; दमकल की 8 गाड़ियां तैनात

गुजरात की प्लास्टिक फैक्ट्री में भीषण आग, 5 किमी दूर तक दिखी लपटें; दमकल की 8 गाड़ियां तैनात

गुजरात में एक प्लास्टिक फैक्ट्री में सोमवार अहले सुबह भीषण आग लग गई। मामला गुजरात के खेड़ा जिला अंतर्गत गोबलेज गांव का है। यहां प्लास्टिक कारखाने में आग लग गई और देखते-देखते विकराल रूप धारण कर लिया।

गुजरात की प्लास्टिक फैक्ट्री में भीषण आग, 5 किमी दूर तक दिखी लपटें; दमकल की 8 गाड़ियां तैनात
Suraj Thakurलाइव हिन्दुस्तान,खेड़ाMon, 29 May 2023 12:33 PM
ऐप पर पढ़ें

गुजरात में एक प्लास्टिक फैक्ट्री में सोमवार अहले सुबह भीषण आग लग गई। मामला गुजरात के खेड़ा जिला अंतर्गत गोबलेज गांव का है। यहां प्लास्टिक कारखाने में आग लग गई और देखते ही देखते इसने विकराल रूप धारण कर लिया। घटना से संबंधित जो तस्वीरें सामने आई हैं वह डराने वाली है। अधिकारियों ने बताया कि गांव में स्थित एक प्लास्टिक फैक्ट्री में आग लगने की सूचना मिली। उसे बुझाने का प्रयास किया जा रहा है लेकिन अभी तक किसी के घायल या हताहत होने की सूचना नहीं है। आग बुझाने के बाद ही नुकसान का आकलन किया जा सकेगा। 

शॉर्ट सर्किट से आग लगने की आशंका
घटना के संबंध में मिली जानकारी के मुताबिक खेड़ा के फरमोसा सिंथेटिक्स प्राइवेट लिमिटेड के परिसर में सोमवार तड़के आग लग गई। इमरजेंसी कॉल पर तुरंत एक्शन लिया गया और दमकल की 8 गाड़ियां आग बुझाने के लिए भेजी गई। घटना से संबंधित जो वीडियो आया है वह काफी भयावह है। पूरी फैक्ट्री धू-धूकर जल रही है। स्थानीय अधिकारियों का कहना है कि आग की लपटें 5 किमी की दूरी से भी देखी जा सकती है। फायर ब्रिगेड के कर्मचारी आग बुझाने की कोशिशों में लगे हैं। चूंकि यह एक प्लास्टिक फैक्ट्री है इसलिए ज्वलनशील पदार्थों की अधिकता की वजह से आग बुझाने में देरी हो रही है। 

अधिकारियों का कहना है कि फैक्ट्री में आग लगने का कारण फिलहाल स्पष्ट नहीं है लेकिन आरंभिक जांच के आधार आशंका व्यक्त की गई है कि शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लगी होगी। अधिकारियों ने कहा कि आगजनी की इस घटना में पूरी प्लास्टिक फैक्ट्री जलकर राख हो गई। आग बुझने के बाद ही नुकसान का वास्तविक आकलन किया जा सकेगा। 

दमकल की 8 गाड़ियां तैनात
अधिकारियों ने बताया कि सूचना मिलने पर आग बुझाने के लिए दमकल की 8 गाड़ियों को तैनात किया गया है। अधिकारियों का कहना है कि अभी आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है। पहली प्राथमिकता आग पर काबू पाना है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें