DA Image
हिंदी न्यूज़ › गुजरात › गुजरात: कोरोना संक्रम के बीच धार्मिक जुलूस में 150 लोगों ने लिया हिस्सा, 3 के खिलाफ मामला दर्ज
गुजरात

गुजरात: कोरोना संक्रम के बीच धार्मिक जुलूस में 150 लोगों ने लिया हिस्सा, 3 के खिलाफ मामला दर्ज

भाषा,सुरेंद्रनगर।Published By: Himanshu Jha
Sat, 31 Jul 2021 02:07 PM
गुजरात: कोरोना संक्रम के बीच धार्मिक जुलूस में 150 लोगों ने लिया हिस्सा, 3 के खिलाफ मामला दर्ज

गुजरात के सुरेंद्रनगर जिले में कोरोना वायरस संबंधी निर्देशों का उल्लंघन करते हुए एक धार्मिक जुलूस में लगभग 150 लोगों ने भाग लिया, जिसके बाद पुलिस ने कार्यक्रम के दो आयोजकों और एक डिस्क जॉकी (डीजे) ऑपरेटर के खिलाफ मामला दर्ज किया है। एक अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि जुलूस शुक्रवार को जिले के पाटदी कस्बे में निकाला गया था । पाटदी पुलिस थाने के अधिकारी ने बताया, ''कस्बे में एक धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें करीब 150 श्रद्धालु एकत्रित हुए थे। बाद में उन्होंने एक जुलूस में भी भाग लिया और इस दौरान उन्होंने डीजे द्वारा बजाए गए संगीत पर नृत्य भी किया। कार्यक्रम में शामिल लोगों ने सामाजिक दूरी के नियम का पालन भी नहीं किया और सरकार के कोविड-19 दिशानिर्देशों के तहत केवल कुछ लोगों को ही मास्क पहने देखा गया।

उन्होंने बताया कि सुरेंद्रनगर के जिला मजिस्ट्रेट पहले ही सीआरपीसी की धारा 144 के साथ राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन अधिनियम और गुजरात पुलिस अधिनियम के प्रावधानों के तहत एक अधिसूचना जारी कर चुके हैं, जिसमें एक स्थान पर चार से अधिक व्यक्तियों के एकत्र होने पर रोक है। लेकिन इन लोगों ने इतना बड़ा धार्मिक आयोजन कर इसका उल्लंघन किया है।

अधिकारी ने बताया, ''हमने कार्यक्रम के आयोजकों के साथ डीजे ऑपरेटर समेत तीन व्यक्तियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 269 (लापरवाही के कारण जीवन के लिए खतरनाक किसी भी बीमारी के संक्रमण के फैलने की आशंका) और 188 (लोक सेवक द्वारा विधिवत आदेश की अवज्ञा) के तहत प्राथमिकी दर्ज की है और शुक्रवार शाम को मामले में महामारी रोग अधिनियम और आपदा प्रबंधन अधिनियम की धाराएं भी जोड़ी हैं।''

उनके मुताबिक पुलिस ने डीजे के म्यूजिक सिस्टम को जब्त कर लिया है और आगे की कार्रवाई की जा रही है।

संबंधित खबरें