फोटो गैलरी

Hindi News गुजरातपिता मोबाइल लेकर चले जाते थे, ऑनलाइन पढ़ाई नहीं कर पाने से 10वीं की छात्रा ने लगा ली फांसी

पिता मोबाइल लेकर चले जाते थे, ऑनलाइन पढ़ाई नहीं कर पाने से 10वीं की छात्रा ने लगा ली फांसी

ऑनलाइन पढ़ाई के लिए मोबइल उपलब्ध नहीं होने पर 14 वर्षीय एक किशोरी ने फांसी लगा ली। दरअसल, कोरोना की वजह से स्कूल बंद हैं और बच्चों को ऑनलाइन पढ़ाया जा रहा है। इस दौरान छात्रों को कई परेशानियां भी हो...

पिता मोबाइल लेकर चले जाते थे, ऑनलाइन पढ़ाई नहीं कर पाने से 10वीं की छात्रा ने लगा ली फांसी
एजेंसी,सूरतMon, 26 Oct 2020 09:50 PM
ऐप पर पढ़ें

ऑनलाइन पढ़ाई के लिए मोबइल उपलब्ध नहीं होने पर 14 वर्षीय एक किशोरी ने फांसी लगा ली। दरअसल, कोरोना की वजह से स्कूल बंद हैं और बच्चों को ऑनलाइन पढ़ाया जा रहा है। इस दौरान छात्रों को कई परेशानियां भी हो रही हैं। ऑनलाइन पढ़ने के लिए इंटरनेट, मोबाइल और अन्य चीजों की जरूरत होती है। 

पर्याप्त सुविधाएं न होने की वजह से कई छात्र सही ढंग से पढ़ाई नहीं कर पा रहे हैं। जिनके घर में एक ही मोबाइल है, उन्हें और परेशानियां हो रही है। ऑनलाइन पढ़ाई ने सूरत के पांडेसरा में दसवीं की छात्रा की जान ले ली। घर में एक ही मोबाइल था, इससे छात्रा पढ़ाई नहीं कर पा रही थी। इसी बात को लेकर वह तनाव में थी और रविवार को फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। 

घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और शव का पंचनामा करके पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया। पांडेसरा में तेरे नाम चौराहे पर स्थित कृष्णा नगर में रहने वाले शिवशंकर रामकरन की 14 वर्षीय बेटी आकांक्षा पांडेसरा के एक स्कूल में दसवीं में पढ़ती थी। शनिवार को उसे स्कूल में बुलाया गया था। 

टीचर ने पढ़ाई के बारे में पूछा तो उसने कहा कि घर में एक ही मोबाइल है, जिसे पापा लेकर चले जाते हैं। इससे अच्छी तरह से पढ़ाई नहीं हो पा रही है। इसी बात को लेकर वह तनाव में थी। रविवार को सुबह घर में पंखे में दुपट्‌टा बांधकर फांसी लगा ली। मृतक का परिवार उत्तर प्रदेश के फैजाबाद जिले का मूल निवासी है। पिता ऑटो रिक्शा चलाकर दो बेटी और एक बेटे का पालन-पोषण करते हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें