फोटो गैलरी

Hindi Newsगुजरात चुनाव: BJP की जीत की संभावना जताने वाले एग्जिट पोल से उद्धव ठाकरे असहमत

गुजरात चुनाव: BJP की जीत की संभावना जताने वाले एग्जिट पोल से उद्धव ठाकरे असहमत

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे गुजरात में भाजपा की स्पष्ट जीत की संभावना जताने वाले एग्जिट पोल से आज असहमत नजर आए। वहीं, कांग्रेस अध्यक्ष के तौर पर पदभार संभालने के लिए उन्होंने राहुल गांधी को शुभकामना...

गुजरात चुनाव: BJP की जीत की संभावना जताने वाले एग्जिट पोल से उद्धव ठाकरे असहमत
नई दिल्ली, लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 16 Dec 2017 10:45 PM
ऐप पर पढ़ें

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे गुजरात में भाजपा की स्पष्ट जीत की संभावना जताने वाले एग्जिट पोल से आज असहमत नजर आए। वहीं, कांग्रेस अध्यक्ष के तौर पर पदभार संभालने के लिए उन्होंने राहुल गांधी को शुभकामना देते हुए कहा कि उन्होंने गुजरात चुनाव के लिए कड़ी मेहनत की है और आशा करते हैं कि वह अपनी पार्टी कार्यकर्ताओं की आकांक्षाओं को पूरा करेंगे। 

ठाकरे ने कहा कि गुजरात में मौजूदा राजनीतिक माहौल और एग्जिट पोल के नतीजों के बीच एक बड़ा अंतर है। दरअसल, ठाकरे की पार्टी का सत्तारूढ़ सहयोगी दल भाजपा के साथ असहज संबंध है। उन्होंने कहा कि एग्जिट पोल ने गुजरात में भाजपा के लिए एक स्पष्ट जीत की संभावना जताई है। हालांकि, एग्जिट पोल की संभावना हमारे लिए हजम होने लायक नहीं है। सोमवार को नतीजे आएंगे और हर किसी को इसे स्वीकार करना होगा। 

उन्होंने उपनगरीय बांद्रा स्थित अपने आवास मातोश्री में संवाददाताओं से यह कहा। गौरतलब है कि 14 दिसंबर के मतदान के बाद जारी कई एग्जिट पोल में भाजपा को 182 सदस्यीय गुजरात विधानसभा में स्पष्ट बहुमत हासिल करते दिखाया गया है। करीब - करीब सभी एग्जिट पोल ने राज्य में भाजपा को 100 से अधिक सीटें मिलने की संभावना जताई है।
 कांग्रेस अध्यक्ष का पदभार संभालने को लेकर ठाकरे ने राहुल को बधाई देते हुए कहा, ''मैं आशा करता हूं कि वह अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं के भरोसे पर खरे उतरेंगे। उन्होंने भाजपा को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि देश ने इस पार्टी से काफी उम्मीदें की लेकिन यह किसान कर्ज माफी और बेरोजगारी जैसे मुद्दों का हल करने में सक्षम नहीं है।   

यह पूछे जाने पर कि क्या महाराष्ट्र में भाजपा ने शिवसेना को उप मुख्यमंत्री पद की पेशकश की है, उन्होंने इसका नकारात्मक जवाब दिया।  
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें