फोटो गैलरी

Hindi Newsगुजरात चुनाव: ये क्या, एक ही सीट पर नामांकन के लिए आए दो कांग्रेस उम्मीदवार, जानिए क्या है मामला

गुजरात चुनाव: ये क्या, एक ही सीट पर नामांकन के लिए आए दो कांग्रेस उम्मीदवार, जानिए क्या है मामला

भारत में अगला चुनाव गुजरात में होने वाला है। इसी से जुड़ा एक अजीब वाकया सोमवार को देखने को मिला जब एक ही सीट पर कांग्रेस के 2 कैंडिडे्टस नामांकन भरने पहुंचे। कांग्रेस की ओर से वसराम सागठिया और सुरेश...

गुजरात चुनाव: ये क्या, एक ही सीट पर नामांकन के लिए आए दो कांग्रेस उम्मीदवार, जानिए क्या है मामला
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीTue, 21 Nov 2017 01:22 PM
ऐप पर पढ़ें

भारत में अगला चुनाव गुजरात में होने वाला है। इसी से जुड़ा एक अजीब वाकया सोमवार को देखने को मिला जब एक ही सीट पर कांग्रेस के 2 कैंडिडे्टस नामांकन भरने पहुंचे। कांग्रेस की ओर से वसराम सागठिया और सुरेश बथवारा नामांकन भरने पहुंचे।

गुजरात चुनाव: पहले चरण के नामांकन का आखिरी दिन, आज ये vip भरेंगे पर्चा

दरअसल बीजेपी ने राजकोट ग्रामीण सीट से दलित नेता लाखाभाई सागठिया को उतारा है। कांग्रेस ने पहले ही इस सीट के लिए उम्मीदवार घोषित कर दिया था। उन्होंने कल रात जो सूची जारी की थी उसमें उन्होंने वसराम को टिकट दिया था। लेकिन बीजेपी के उम्मीदवार को देखते हुए कांग्रेस ने भी अपनी रणनीति बदल ली और सुरेश बथवारा को नामांकन भरने को कहा लेकिन इससे पहले वसराम के पास मेंडेट था, ऐसे में दोनों नामांकन भरने पहुंचे गए।

बता दें गुजरात विधानसभा चुनावों के लिए कांग्रेस की पहली सूची जारी होने के साथ ही पार्टी में हंगामा और बवाल भी शुरू हो गया। सूची से असंतुष्ट कार्यकर्ताओं ने कई जगहों पर कांग्रेस के कार्यालय पर हंगामा और तोड़फोड़ की।

गुजरात चुनाव को लेकर कांग्रेस ने रविवार को 77 उम्मीदवारों की अपनी पहली लिस्ट जारी की थी। इसके कुछ समय बाद ही पाटीदारों और कांग्रेस के बीच फूट पड़ गई। टिकट बंटवारे को लेकर पाटीदार अनामत आंदोलन समिति (PAAS) नेता हार्दिक पटेल के समर्थकों और कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच देर रात तक सूरत में हाथापाई चलती रही। हार्दिक समर्थकों ने भी कई जगह तोड़फोड़ की।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें