फोटो गैलरी

Hindi Newsगुजरात चुनाव: कांग्रेस 5 या 7 दिसंबर को जारी करेगी घोषणा पत्र

गुजरात चुनाव: कांग्रेस 5 या 7 दिसंबर को जारी करेगी घोषणा पत्र

कांग्रेस गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए अपना घोषणा-पत्र अगली 5 या 7 दिसंबर को जारी करेगी और इसमें किसानों की कर्ज माफी, सबके लिए सस्ते आवास जैसी बातें शामिल होंगी। गुजरात चुनाव: UP निकाय चुनाव जीत...

गुजरात चुनाव: कांग्रेस 5 या 7 दिसंबर को जारी करेगी घोषणा पत्र
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSat, 02 Dec 2017 04:13 PM
ऐप पर पढ़ें

कांग्रेस गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए अपना घोषणा-पत्र अगली 5 या 7 दिसंबर को जारी करेगी और इसमें किसानों की कर्ज माफी, सबके लिए सस्ते आवास जैसी बातें शामिल होंगी।

गुजरात चुनाव: UP निकाय चुनाव जीत की तुलना गुजरात से करना ठीक नहीं-अमित

पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव तथा घोषणा पत्र समिति के संयोजक दीपक बाबरिया ने शनिवार को बताया कि शुरूआत में इसके लिए पार्टी कार्यकतार्ओं और गैर सरकारी संगठनों यानी एनजीओ से चर्चा हुई थी पर अब राहुल गांधी ने इसके लिए सार्वजनिक सुनवाई (पब्लिक हियरिंग) की तर्ज पर लोगों से मिल कर और सैम पित्रोदा की मदद से काम करने का निर्देश दिया था। दोबारा पार्टी ने इसके लिए हर किसी की बात सुनी है।

अब इसे नये सिरे से संकलित किया जा रहा है। यह आने वाली कांग्रेस सरकार के कामकाज का पूरा रोड मैप होगा। पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता मनीष दोषी ने बताया कि इसे पांच या सात दिसंबर को जारी कर दिया जायेगा। इसमें करीब एक सप्ताह की देरी दो तीन कारणों से हुआ है। राहुल गांधी ने कड़ाई से इसमें सिर्फ ऐसे ही वायदे रखने को कहा है जिन्हें पूरा करना संभव हो। इसमें जुमलेबाजी की जगह नहीं होगी। इसके बाद पहले से तैयार घोषणा पत्र से कई बातें निकाली भी गयी हैं। 

उनके निर्देश के बाद इस पर दोबारा काम करना पड़ा है। घोषणा पत्र समिति के प्रमुख राज्यसभा सांसद मधुसूदन मिस्त्री के पुत्र के निधन से भी इसे तैयार करने की गति पर असर पड़ा। इसमें लोगों के मुद्दे डालने के लिए भी इस पर बाबरिया और पित्रोदा ने दोबारा मेहनत की है।

बता दें कि गुजरात में नौ और 14 दिसंबर को दो चरणों में चुनाव होंगे तथा मतगणना 18 दिसंबर को होगी पर सत्तारूढ भाजपा, मुख्य विपक्षी कांग्रेस समेत किसी भी प्रमुख दल ने अब तक घोषणा पत्र जारी नहीं किया है।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें