Gujarat Election CM is owner of more than 9 crores disclosed in affidavit - गुजरात चुनाव: CM हैं 9.08 करोड़ के मालिक, हलफनामे में हुआ खुलासा DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

गुजरात चुनाव: CM हैं 9.08 करोड़ के मालिक, हलफनामे में हुआ खुलासा

vijay rupani

गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपानी ने सोमवार को पर्चा दाखिल करते हुए अपनी सम्पत्ति का ब्योरा दिया है। इसमें चौंकाने वाली बात सामने आई है। गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपानी के पास 9.08 करोड़ रुपये की संपत्ति के मालिक हैं जबकि उनके प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस के उम्मीदवार इंद्रानील राज्यगुरु के पास 141.22 करोड़ रुपये की संपत्ति है। यानी सम्पत्ति के मामले के मुख्यमंत्री कहीं नहीं टिकते हैं।

 

गुजरात चुनाव: बीजेपी के नक्शे-कदम पर कांग्रेस, निकाली विशाल रैली

रूपानी की संपत्तियों में उनकी पत्नी के नाम की चल एवं अचल संपत्तियां भी शामिल हैं। हलफनामे के अनुसार मुख्यमंत्री के पास नकद और गहने मिलाकर 3.45 करोड़ रुपये की चल संपत्ति है जबकि उनकी पत्नी अंजलिबेन के पास 1.97 करोड़ रुपये की चल संपत्ति है। 

रूपानी 3.83 लाख रुपये के आभूषण के मालिक और उनकी पत्नी 14.11 लाख रुपये के गहनों की मालकिन हैं। उनके पास इनोवा कार और पत्नी के पास मारुति वैगन आर कार है।
 
रूपानी दंपति के पास 3.65 करोड़ रुपये की अचल संपत्ति हैं जिनमें भूखंड और आवासीय संपत्तियां आदि शामिल हैं। वर्ष 2016-17 के आईटी रिटर्न के अनुसार रूपानी की वार्षिक आय 18.01 लाख जबकि उनकी पत्नी की वार्षिक आय 3.37 लाख रुपये है। 

हाल में 141.22 करोड़ रुपये की संपत्ति के मालिक और रूपानी के कांग्रेस प्रतिद्वंद्वी राज्यगुरु 2012 के गुजरात विधानसभा चुनाव में दूसरे सबसे अमीर उम्मीदवार थे। उस वक्त उनके पास 122 करोड़ रुपये की संपत्ति थी। उनके पास तो साढ़े पांच करोड से अधिक कीमत के 13 वाहन हैं जिनमें कई महंगी लग्जरी कारें हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Gujarat Election CM is owner of more than 9 crores disclosed in affidavit