फोटो गैलरी

Hindi Newsगुजरात चुनाव: कार्यालय में प्रदर्शन या तोड़-फोड़ से बचने के लिए कांग्रेस ने अपनाया यह नायाब तरीका

गुजरात चुनाव: कार्यालय में प्रदर्शन या तोड़-फोड़ से बचने के लिए कांग्रेस ने अपनाया यह नायाब तरीका

गुजरात विधानसभा चुनाव के पहले चरण के लिए बीजेपी के बाद कांग्रेस ने भी रविवार को 77 सीटों पर उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी। टिकट बांटने के बाद अक्सर पार्टी के अंदर घमासान की खबरें आती रहती हैं। ऐसी...

गुजरात चुनाव: कार्यालय में प्रदर्शन या तोड़-फोड़ से बचने के लिए कांग्रेस ने अपनाया यह नायाब तरीका
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 20 Nov 2017 06:52 PM
ऐप पर पढ़ें

गुजरात विधानसभा चुनाव के पहले चरण के लिए बीजेपी के बाद कांग्रेस ने भी रविवार को 77 सीटों पर उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी। टिकट बांटने के बाद अक्सर पार्टी के अंदर घमासान की खबरें आती रहती हैं। ऐसी हालत में कार्यालयों में तोड़-फोड और प्रदर्शन करना आम बात होती है। इन्हीं प्रदर्शन या तोड़-फोड़ की आशंका को देखते हुए गुजरात कांग्रेस ने पालड़ी स्थित अपने कार्यालय का 3 करोड़ रुपये का इंश्योरेंस कराया है।

गुजरात चुनाव: प्रदेश को पहली बार मिलेगा प्रधानमंत्री का वोट

इससे पहले 2007 और 2012 के चुनावों में टिकट न मिलने पर नेताओं के समर्थकों ने राजीव गांधी भवन में काफी हंगामा काटा था। इस दौरान उन्होंने प्रॉपर्टी को भी नुकसान पहुंचाया था। उस घटना से सबक लेते हुए पार्टी ने अब कार्यालय के बाहर पुलिस फोर्स तैनात करने के साथ प्राइवेट सिक्यॉरिटी और बाउंसर्स की भी नाराज कार्यकर्ताओं से निपटने के लिए ड्यूटी लगाने का निर्णय लिया है। इसके साथ ही कार्यालय के मुख्य द्वार पर सीसीटीवी भी इंस्टॉल किए गए हैं।

भारत की सबसे पुरानी राजनीतिक पार्टी (कांग्रेस) से गुजरात विधानसभा की 182 सीटों पर करीब 1750 सदस्यों ने दावेदारी पेश की है। ऐसे में नाम तय होने पर कार्यकर्ताओं के नाराज होने की भी संभावना है। पार्टी के सूत्रों ने बताया कि इंश्योरेंस की प्रीमियम रकम करीब 50,000 रुपये पहले ही भरी जा चुकी है। 

कांग्रेस के एक सूत्र के अनुसार, '2012 चुनाव के दौरान और उससे पहले भी हम बड़ी मात्रा में नुकसान देख चुके हैं। नाराज वर्करों ने ऑफिस के फर्नीचर को भी नुकसान पहुंचाया था। इससे लाखों रुपये मरम्मत में लगे थे, इसलिए इस बार हमने पूरी इमारत का इंश्योरेंस कराया है। 

गुजरात चुनाव: धमकी के बावजूद बीजेपी उम्मीदवार ने निकाली पाटीदार बाहुल्य इलाके में रैली

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें