फोटो गैलरी

Hindi Newsगुजरात: लिस्ट जारी होते ही भिड़े कांग्रेस-पाटीदार कार्यकर्ता, जमकर हुई मारपीट

गुजरात: लिस्ट जारी होते ही भिड़े कांग्रेस-पाटीदार कार्यकर्ता, जमकर हुई मारपीट

गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस की पहली लिस्ट आने के बाद रविवार देर रात PAAS (पाटीदार अनामत आंदोलन समिति) और कांग्रेस कार्यकर्ता आपस में भिड़ गए। दोनों के कार्यकर्ताओं के बीच जमकर मारपीट...

गुजरात: लिस्ट जारी होते ही भिड़े कांग्रेस-पाटीदार कार्यकर्ता, जमकर हुई मारपीट
अहमदाबाद, लाइव हिन्दुस्तानMon, 20 Nov 2017 08:24 AM
ऐप पर पढ़ें

गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस की पहली लिस्ट आने के बाद रविवार देर रात PAAS (पाटीदार अनामत आंदोलन समिति) और कांग्रेस कार्यकर्ता आपस में भिड़ गए। दोनों के कार्यकर्ताओं के बीच जमकर मारपीट हुई।

अहमदाबाद में गुजरात कांग्रेस अध्यक्ष भरत सिंह सोलंकी के घर के बाहर पाटीदार कार्यकर्ताओं ने हंगामा किया। इसके अलावा सूरत में भी पाटीदार कार्यकर्ताओं ने बवाल मचाया। 'पास' संयोजक दिनेश बामणिया ने कहा कि कांग्रेस ने बिना भरोसे में लिए दो पाटीदार नेताओं के नामों की घोषणा की है। उन्होंने पूरे गुजरात में कांग्रेस का विरोध करने की भी धमकी दी।

इससे पहले रविवार को ही पाटीदार आरक्षण पर कांग्रेस और हार्दिक पटेल के बीच सहमति बन गई थी। कांग्रेस के साथ बैठक के बाद दिनेश बम्भानिया ने कहा था कि सोमवार को राजकोट में आरक्षण के फॉर्मूले और समिति द्वारा गुजरात विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को समर्थन देने को लेकर हार्दिक पटेल घोषणा करेंगे। उन्होंने बताया कि बैठक में हार्दिक उपस्थित नहीं थे। 

आंदोलन के अगुवा माने जा रहे हार्दिक पटेल के करीबी बम्भानिया ने कहा, हमने पहले भी कांग्रेस से इस मुद्दे पर अपना रुख स्पष्ट करने को कहा था और बैठक में पार्टी ने आरक्षण देने को लेकर कई विकल्प समिति के सामने रखे, जिस पर सहमति बनी। बोले, मैं यह कह सकता हूं कि आरक्षण देने के मुद्दे पर हमारा कांग्रेस के साथ करार हुआ है। हमने 'पास' को टिकट देने के मामले को लेकर कोई बात नहीं कही है। अब इस बात की घोषणा हार्दिक करेंगे समिति कांग्रेस को समर्थन देगी या नहीं।

बैठक में ये कांग्रेस नेता रहे मौजूद

'पास' के साथ बैठक में गुजरात कांग्रेस अध्यक्ष भरत सिंह सोलंकी, सिद्धार्थ पटेल और बाबूभाई मंगूकिया मौजूद रहे। 

पार्टी हित में 'पास' को टिकट

पाटीदार अनामत आंदोलन समिति को चुनावी टिकट दिए जाने पर सहमति जताते हुए सोलंकी ने कहा कि ‘पास’ के सदस्यों ने टिकट नहीं मांगे हैं, लेकिन कांग्रेस पार्टी के हित में उन्हें टिकट देगी।

ये भी पढ़ें: गुजरात चुनाव 2017:कांग्रेस ने जारी की 77 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, यहां देखें

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें