Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़Whatsapp will soon allow its users to share status updates on Instagram too new feature spotted

आपस में जुड़ने जा रहे हैं WhatsApp और Instagram, नए फीचर के साथ आएगा मजा

मेसेजिंग प्लेटफॉर्म WhatsApp को अब Instagram से जोड़ते हुए मेटा क्रॉस-पोस्टिंग का नया विकल्प देने जा रहा है। नए फीचर के साथ यूजर्स अपने वॉट्सऐप स्टेटस आसानी से इंस्टाग्राम स्टोरीज में भी शेयर कर सकेंगे।

Pranesh Tiwari लाइव हिन्दुस्तान Fri, 12 April 2024 09:10 AM
हमें फॉलो करें

दुनिया के सबसे लोकप्रिय सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स की लिस्ट में मेटा फैमिली के कई ऐप्स जैसे- फेसबुक, इंस्टाग्राम और वॉट्सऐप वगैरह शामिल हैं। इन ऐप्स को आपस में जोड़ने और इंटीग्रेशन के लिए कंपनी ने कई बदलाव किए हैं, और एक बार फिर WhatsApp से इसके संकेत मिले हैं। मेसेजिंग ऐप में मिलने वाला नया फीचर इसे इंस्टाग्राम से जोड़ने का काम करेगा। आइए इसके बारे में जानते हैं।

नए वॉट्सऐप फीचर्स को सभी यूजर्स के लिए रोलआउट करने से पहले बीटा वर्जन में टेस्ट किया जाता है। अब Android Beta वर्जन से एक फीचर के संकेत मिले हैं, जिसके साथ यूजर्स अपने वॉट्सऐप स्टेटस इंस्टाग्राम पर भी शेयर कर सकेंगे। iOS वर्जन में यह लेटेस्ट फीचर पहले ही मिल रहा है। कंपनी ने इससे पहले फेसबुक और इंस्टाग्राम के अलावा फेसबुक और वॉट्सऐप पर क्रॉस-पोस्टिंग का विकल्प यूजर्स को दिया है।

बस टिकट की बुकिंग अब WhatsApp पर, मेटा ने दिया सबसे बड़ा तोहफा; यह है तरीका

यह होगा नए फीचर का फायदा

वॉट्सऐप और इंस्टाग्राम दोनों पर स्टेटस शेयर करने का विकल्प एकसाथ मिलने का मतलब है कि यूजर्स को बार-बार एक जैसी प्रक्रिया दोहरानी नहीं होगी। अभी अगर यूजर एक जैसा स्टेटस या स्टोरी वॉट्सऐप और इंस्टाग्राम दोनों पर शेयर करना चाहता है, तो उसे दो बार अलग-अलग ऐप्स में जाकर ऐसा करना होता है। नए बदलाव का मतलब है कि यूजर्स का आधा समय बचेगा।

प्राइवेसी सेटिंग्स में बदलाव आसान

यूजर्स किन लोगों के साथ वॉट्सऐप या इंस्टाग्राम पर अपना स्टेटस अपडेट शेयर करना चाहते हैं, इससे जुड़ी प्राइवेसी सेटिंग्स का चुनाव ऐप्स में किया जा सकता है। आसानी से उन्हें ऑडियंस चुनने का मौका दिया जा रहा है। इसके अलावा अगर कोई यूजर क्रॉस-पोस्टिंग ना करना चाहे तो पहले की तरह ऐप्स का अलग-अलग इस्तेमाल जारी रख सकता है।

इस बार Instagram पर नहीं होगा चुनावी प्रचार, जुकरबर्ग ने किया बदलाव

आप जानते होंगे, फेसबुक और इंस्टाग्राम के स्टोरीज फीचर की तरह ही वॉट्सऐप पर स्टेटस फीचर यूजर्स को 24 घंटे के लिए अपडेट्स शेयर करने का विकल्प देता है। यूजर्स टेक्स्ट से लेकर फोटोज और वीडियोज तक शेयर कर सकते हैं, जो 24 घंटे बाद अपने-आप गायब हो जाते हैं। यही वजह है कि इनकी क्रॉस-पोस्टिंग का विकल्प देना आसान और कुछ यूजर्स के लिए जरूरी है।

लेटेस्ट   Hindi News,  लोकसभा चुनाव 2024,  बॉलीवुड न्यूज,  बिजनेस न्यूज,  टेक,  ऑटो,  करियर ,और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

ऐप पर पढ़ें