Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़whatsapp new in app dialer feature allow users to make calls directly from the app

नंबर सेव करने का झंझट खत्म, अब सीधे WhatsApp से लगेगा कॉल, ऐप में आया डायलर

WhatsApp अब ऐप में एक नया इन-ऐप डायलर फीचर जोड़ने की तैयार कर रहा है। इस फीचर की मदद से, यूजर एड्रेस बुक में कॉन्टैक्ट सेव किए बिना सीधे ऐप से ही नंबर डायल कर कॉलिंग कर सकेंगे। डिटेल में जानिए सबकुछ

Arpit Soni लाइव हिन्दुस्तानSat, 22 June 2024 06:27 PM
हमें फॉलो करें

WhatsApp अपने यूजर्स को बेहतर एक्सपीरियंस देने के लिए प्लेटफॉर्म में नए-नए फीचर्स को जोड़ता रहता है। अब वॉट्सऐप पर एक ऐसे फीचर आ रहा है, जो यूजर्स के वॉट्सऐप कॉल करने के एक्सपीरियं को बेहतर बनाएगा। अपकमिंग फीचर, ऐप में एक नया इन-ऐप डायलर फीचर जोड़ेगा। इस फीचर की मदद से, यूजर एड्रेस बुक में कॉन्टैक्ट सेव किए बिना सीधे ऐप से ही नंबर डायल कर कॉलिंग कर सकेंगे। WABetaInfo के अनुसार, कंपनी एंड्रॉयड "2.24.13.17" बीटा बिल्ड में डायलर की टेस्टिंग कर रही है। इन-ऐप डायलर को बीटा टेस्टर्स के लिए रोलआउट किया गया है और आने वाले हफ्तों में ज्यादा यूजर्स के लिए उपलब्ध होगा।

कॉन्टैक्ट सेव किए बिना सीधे कॉल कर पाएंगे

वॉट्सऐप के नए फीचर ट्रैक करने वाली वेबसाइट WABetaInfo के अनुसार, ऐप से कॉल करने के लिए यूजर्स को अपने एड्रेस बुक में कॉन्टैक्ट सेव करने की जरूरत नहीं पड़ेगी। यूजर्स को कॉल टैब के अंदर एक नया फ्लोटिंग एक्शन बटन मिलेगा, जो इन-ऐप डायलर तक पहुंचाएगा। इसके अलावा, रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि फोन नंबर डायल करने के बाद, यूजर्स के पास एड्रेस बुक में नंबर को नए कॉन्टैक्ट के रूप में सेव करने या मौजूदा कॉन्टैक्ट कार्ड में जोड़ने का ऑप्शन भी होगा।

WhatsApp चलाने में आएगा डबल मजा, वॉयस मैसेज को टेक्स्ट में बदल देगा यह नया फीचर

रिपोर्ट में कहा गया है कि डायलर स्क्रीन में एक मैसेजिंग शॉर्टकट भी उपलब्ध होगा, जो यूजर्स को उस फोन नंबर पर क्विक मैसेज भेजने की सुविधा देगा, जिसे उन्होंने पहले डायल करने की योजना बनाई थी, लेकिन बाद में मैसेज भेजने का विकल्प चुना। रिपोर्ट में कहा गया है कि यह फीचर फिलहाल कुछ बीटा टेस्टर्स के लिए उपलब्ध है, जो गूगल प्ले स्टोर से एंड्रॉयड के लिए वॉट्सऐप बीटा के लेटेस्ट अपडेट इंस्टॉल करते हैं और आने वाले दिनों में इसे और भी अधिक लोगों के लिए उपलब्ध कराया जाएगा।

सीधे ₹14000 सस्ता हुआ यह OnePlus फोन, अब 20 हजार से कम रह गई कीमत

WABetaInfo का ट्वीट

स्टेटस टैब का डिजाइन चेंज कर रहा वॉट्सऐप

इस बीच, WhatsApp ने हाल ही में अपने स्टेटस टैब को नए डिजाइन के साथ अपडेट किया है। पिछले वर्जन में स्टेटस टैब का लेआउट गोल था, लेकिन अब इसे एंड्रॉयड यूजर्स के लिए चौकोर आकार में बदल दिया गया है। अपडेट में स्टेटस प्रीव्यू फीचर भी पेश किया गया है, जिससे यूजर्स स्टेटस अपडेट पर क्लिक किए बिना उसका प्रिव्यू देख सकते हैं। इस बदलाव का उद्देश्य यूजर्स को नया और बेहतर एक्सपीरियंस प्रदान करना है। स्टेटस प्रिव्यू फीचर को धीरे-धीरे रोलआउट किया जा रहा है, इसलिए जिन यूजर्स को अभी तक अपडेट नहीं मिला है, उन्हें आने वाले दिनों में यह मिल सकता है।

 

(फोटो क्रेडिट-fortuneindia)

लेटेस्ट   Hindi News,  लोकसभा चुनाव 2024,  बॉलीवुड न्यूज,  बिजनेस न्यूज,  टेक,  ऑटो,  करियर ,और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

ऐप पर पढ़ें