Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़whatsapp may get new quick reactions feature for status updates suggests new report

WhatsApp में आ रहा है स्टेटस से जुड़ा मजेदार फीचर, दे पाएंगे क्विक रिऐक्शंस

लोकप्रिय मेसेजिंग प्लेटफॉर्म WhatsApp में जल्द एक नया फीचर क्विक रिऐक्शंस के नाम से मिल सकता है। इस फीचर के साथ यूजर्स को आसानी से स्टेटस अपडेट्स पर प्रतिक्रिया देने का आसान विकल्प दिया जाएगा।

Pranesh Tiwari लाइव हिन्दु्स्तानSat, 20 April 2024 06:16 PM
हमें फॉलो करें

लोकप्रिय मेसेजिंग प्लेटफॉर्म WhatsApp में लगातार नए फीचर्स मिलते रहते हैं, और इन्हें सभी यूजर्स के लिए रोलआउट करने से पहले बीटा वर्जन में टेस्ट किया जाता है। कई फीचर्स अभी भी डिवेलपमेंट फेज में हैं और इनमें से एक की जानकारी सामने आई है। नए फीचर के साथ यूजर्स को स्टेटस अपडेट्स पर प्रतिक्रिया देने का आसान विकल्प मिल जाएगा और इसका नाम क्विक रिप्लाई सामने आया है।

नए वॉट्सऐप फीचर को क्विक रिप्लाई या फिर क्विक रिएक्शंस नाम से ऐप का हिस्सा बनाया जा सकता है। इस फीचर की जानकारी वॉट्सऐप अपडेट्स को मॉनीटर करने और ने फीचर्स के बारे में बताने वाले प्लेटफॉर्म WABetaInfo की ओर से दी गई है। रिपोर्ट में बताया गया है कि WhatsApp beta for Android 2.24.9.23 अपडेट से क्विक स्टेटस रिएक्शंस फीचर के संकेत मिले हैं।

WhatsApp पर अब Meta AI से करें बातें, फॉलो करने होंगे ये आसान स्टेप्स

सामने आया है स्क्रीनशॉट

नए फीचर का एक स्क्रीनशॉट भी रिपोर्ट में शेयर किया गया है और इसमें दिख रहा है कि यूजर्स को स्टेटस अपडेट्स का आसानी से रिप्लाई करने का विकल्प मिलेगा। अब यूजर्स केवल एक टैप पर स्टेटस पर प्रतिक्रिया दे सकेंगे। इंस्टाग्राम के क्विक रिप्लाई फीचर की तरह ही यूजर्स को फटाफट स्टेटस अपडेट लाइक करने का विकल्प दिया जाएगा।

स्क्रीनशॉट से पता चला है कि स्टेटस पर रिप्लाई कॉलम के बगल ही हार्ट का आइकन दिखेगा। इसपर टैप कर जो प्रतिक्रिया दी जाएगी, वह कन्वर्सेशन विंडो के बजाय स्टेटस स्क्रीन पर दिखेगी। हालांकि, अभी यह फीचर डिवेलपमेंट मोड में है और सभी यूजर्स के लिए रोलआउट होने में कुछ हफ्ते का वक्त लग सकता है।

आपस में जुड़ने जा रहे हैं WhatsApp और Instagram, अब आएगा मजा

ऐप में इसके अलावा कुछ अन्य फीचर्स भी टेस्ट किए जा रहे हैं। उदाहरण के लिए, जल्द क्रिएटर्स को उनके चैनल्स पर दिए गए अपडेट्स का रिप्लाई करने का विकल्प मिलने लगेगा। इस तरह पिछले किसी अपडेट से जुड़ी नई जानकारी वॉट्सऐप चैनल पर शेयर की जा सकेगी।

ऐप पर पढ़ें