Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़whatsapp augmented reality feature for call effects and filters coming soon know details

बेहद मजेदार है वीडियो कॉलिंग के लिए WhatsApp का नया फीचर, कई सारे फिल्टर, चेंज होगा बैकग्राउंड

वॉट्सऐप कॉलिंग के लिए जबरदस्त फीचर लाने की तैयारी कर रहा है। या फीचर यूजर्स के वीडियो कॉलिंग के ओवरऑल विजुअल एक्सपीरियंस को मजेदार बनाने का काम करेगा। वीडियो कॉल के दौरान यूजर जल्द ही अपने बैकग्राउंड को भी एडिट कर सकेंगे।

Kumar Prashant Singh लाइव हिन्दुस्तानWed, 19 June 2024 01:01 PM
हमें फॉलो करें

वॉट्सऐप ने नए फीचर्स की झड़ी लगा दी है। बीते कुछ दिन दिनों से कंपनी यूजर्स के लिए नए-नए फीचर रोलआउट कर रही है। कंपनी ने हाल में वॉट्सऐप में सेंड किए जाने वाले फोटो और वीडियो क्वॉलिटी को बाइ डिफॉल्ट एचडी पर सेट करके रखने वाला फीचर रोलआउट किया है। अब कंपनी कॉलिंग के लिए एक जबरदस्त फीचर लाने की तैयारी कर रही है। वॉट्सऐप कॉलिंग के इस अपकमिंग फीचर का नाम - AR (Augmented Reality) call effects and filters है। कुछ दिन पहले खबर आई थी कंपनी बॉटम कॉलिंग बार के लिए नया इंटरफेस लाने वाली है। वॉट्सऐप कॉलिंग के लिए आने वाला AR फीचर भी इसी का हिस्सा है।

WABetaInfo ने शेयर किया स्क्रीनशॉट
यह यूजर्स को कॉलिंग एक्सपीरियंस को और बेहतर बनाने का काम करेगा। वॉट्सऐप के Augmented Reality फीचर के बारे में WABetaInfo ने जानकारी दी है। WABetaInfo ने अपने X अकाउंट से इस अपकिंग फीचर का एक स्क्रीनशॉट भी शेयर किया है। शेयर किए गए स्क्रीनशॉट में आप AR कॉल इफेक्ट और फिल्टर वाले नए फीचर को देख सकते हैं। नया फीचर यूजर्स के वीडियो कॉलिंग के ओवरऑल विजुअल एक्सपीरियंस को मजेदार बनाने का काम करता है।

डाइनैमिक फेशियल फिल्टर और बैकग्राउंड एडिटिंग
कॉलिंग को मजेदार बनाने के लिए इसमें डाइनैमिक फेशियल फिल्टर जैसे स्मूद स्किन अपियरेंस के लिए टच-अप टूल, हल्की रोशनी वाले माहौल के लिए लो-लाइट मोड शामिल हैं। साथ ही वॉट्सऐप इसमें एक ऐसा टूल भी देने वाला है, जिससे वीडियो कॉल के दौरान यूजर अपने बैकग्राउंड को भी एडिट कर सकेंगे। यह ग्रुप कॉल्स के दौरान काफी काम आने वाला टूल साबित हो सकता है। खास बात है कि कंपनी इस फीचर को आने वाले समय में डेस्कटॉप ऐप्स के लिए भी रोलआउट करेगी।

6,999 रुपये में मिल रहे मोटोरोला G सीरीज के शानदार फोन, आज आखिरी मौका

जल्द रोलआउट हो सकता है फीचर
रिपोर्ट के अनुसार कंपनी Augmented Reality फीचर में रियल टाइम वीडियो फीड की बजाय अवतार को यूज करने वाला ऑप्शन भी देगी। वॉट्सऐप का यह मजेदार फीचर अभी डेवेलपिंग फेज में है। WABetaInfo ने इस फीचर को गूगल प्ले स्टोर पर मौजूद वॉट्सऐप बीटा फॉर ऐंड्रॉयड 2.24.12.14 में देखा है। कंपनी जल्द ही बड़े स्तर पर इसकी बीटा टेस्टिंग शुरू कर सकती है। बीटा टेस्टिंग के बाद इसके स्टेबल वर्जन को रोलआउट किया जाएगा।

लेटेस्ट   Hindi News,   बॉलीवुड न्यूज,  बिजनेस न्यूज,  टेक ,  ऑटो,  करियर ,और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

ऐप पर पढ़ें
Advertisement