Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़these oneplus phones to get android 15 update soon check eligible devices list

OnePlus यूजर्स खुशखबरी: इतने सारे फोन में मिलेगा Android 15; आ गई लिस्ट

OnePlus लवर्स के लिए खुशखबरी है। जल्द कई वनप्लस फोन में Android 15 अपडेट मिलने वाला है, जो नए OxygenOS के साथ आएगा। देखें एलिजिबल फोन्स की लिस्ट

Arpit Soni लाइव हिन्दुस्तानSun, 5 May 2024 12:34 PM
हमें फॉलो करें

OnePlus लवर्स के लिए खुशखबरी है। जल्द कई वनप्लस फोन में Android 15 अपडेट मिलने वाला है, जो नए OxygenOS के साथ आएगा। दरअसल, OxygenOS दुनिया में सबसे लोकप्रिय एंड्रॉयड स्किन में से एक है, जो कई नए फीचर्स और कस्टमाइजेशन ऑप्शन से लैस है। हर नए वर्जन का लक्ष्य नए फीचर्स को जोड़ते हुए और मौजूदा फीचर्स में सुधार करते हुए यूजर एक्सपीरियंस को बेहतर बनाना है। इसका अगला वर्जन OxygenOS 15, जो एंड्रॉयड 15 पर बेस्ड होगा, वनप्लस फोन के लिए एक रोमांचक अपग्रेड होने जा रहा है, क्योंकि इसमें कई धांसू फीचर्स मिलने की उम्मीद है।

एंड्रॉयड 15 वर्तमान में बीटा टेस्टिंग फेज में है, जो गूगल द्वारा ऑफिशियल तौर पर स्टेबल वर्जन की घोषणा करने से पहले कुछ महीनों तक चलेगा। कई वनप्लस यूजर यह जानने के लिए उत्सुक हैं कि क्या उनके डिवाइस को एंड्रॉयड 15 पर बेस्ड OxygenOS 15 अपडेट मिलेगा। तो यहां हम आपको केवल OxygenOS 15 के लिए एलिजिबल डिवाइसेस की लिस्ट ही नहीं बल्कि इसकी रिलीज टाइमलाइन और इसमें मिलने वाले फीचर्स के बारे में भी बता रहे हैं...

वनप्लस OxygenOS 15 (एंड्रॉयड 15) एलिजिबल डिवाइसेस की लिस्ट:

- OnePlus 12

- OnePlus 12R

- OnePlus 11

- OnePlus 11R

- OnePlus 10 Pro

- OnePlus 10T

- OnePlus 10R

- OnePlus Nord 3

- OnePlus Nord CE 3

- OnePlus Nord CE 3 Lite

- OnePlus Open

- OnePlus Pad

लेकिन ध्यान रहे कि यह OxygenOS 15 सपोर्ट करने वाले डिवाइस की ऑफिशियल लिस्ट नहीं है। हालांकि, हम पहले से ही जानते हैं कि वनप्लस के किस डिवाइस को कितने अपडेट मिलेंगे। तो, यह लिस्ट कंपनी की सॉफ्टवेयर अपडेट पॉलिसी और पिछले रोलआउट पर बेस्ड है।

OnePlus OxygenOS 15 रिलीज डेट

एंड्रॉयड 15 के दो डेवलपर प्रिव्यू बिल्ड पहले ही आ चुके हैं, और नया ओएस वर्तमान में नए फीचर्स और रिफाइनमेंट्स को जोड़ने के लिए बीटा टेस्टिंग फेज से गुजर रहा है। ऑफिशियल टाइमलाइन के अनुसार (नीचे तस्वीर देखें), बीटा फेज जून तक चलेगा।

oneplus devices get android 15 update

जैसे ही बीटा फेज समाप्त होता है, नया ओएस प्लेटफॉर्म स्टेबिलिटी फेज में पहुंचता है, जहां इसे स्टेबल रिलीज की तैयारी के लिए बग और एरर को हल करने के लिए रिफाइन किया जाता है।

ऑफिशियल टाइमलाइन एंड्रॉयड 15 स्टेबल रिलीज टाइमलाइन का खुलासा नहीं करती है। हालांकि, यह अक्टूबर के महीने में होने की संभावना है, जब गूगल अपनी नई फ्लैगशिप सीरीज - Pixel 9 का भी पेश करेगा।

यदि आपके पास एक नया फ्लैगशिप वनप्लस डिवाइस है, तो आपको इतना लंबा इंतजार नहीं करना पड़ेगा, क्योंकि ब्रांड यूजर्स को ऑफिशियल रिलीज से पहले अपकमिंग ओएस का टेस्ट करने देता है। इन शुरुआती बिल्ड में बग शामिल हो सकते हैं। इसलिए, अधिकांश यूजर्स के लिए इसे इंस्टॉल करने की सलाह नहीं दी जाती है।

पिछले साल, स्टेबल OxygenOS 14 अपडेट नवंबर में रोल आउट होना शुरू हुआ था। हम OxygenOS 15 के साथ भी ऐसी ही उम्मीद कर रहे हैं।

सस्ते हुए महंगे Google Pixel फोन, इन पांच मॉडल पर ₹22,250 तक छूट, देखें लिस्ट

वनप्लस ऑक्सीजनओएस 15 से क्या उम्मीद करें?

ये एंड्रॉयड 15 डेवलपर प्रिव्यू और बीटा बिल्ड में देखें गए कुछ बेहतरीन फीचर्स हैं:

सैटेलाइट कनेक्टिविटी सपोर्ट

इस फीचर को एंड्रॉयड 15 डेवलपर बिल्ड में देखा गया है और उम्मीद है कि इसे एंड्रॉयड 15 के एक भाग के रूप में जारी किया जाएगा। यदि यह सच है, तो सभी एंड्रॉयड 15 सपोर्टेड डिवाइस में सैटेलाइट कनेक्टिविटी का सपोर्ट मिलेगा।

एंड्रॉयड 15 मैसेज भेजने और प्राप्त करने के लिए एसएमएस ऐप्स और आरसीएस ऐप्स के लिए सैटेलाइट कनेक्टिविटी का सपोर्ट करता है। दूसरे शब्दों में, एंड्रॉयड 15 पर सैटेलाइट कनेक्टिविटी केवल इमरजेंसी यूज तक सीमित नहीं हो सकती है।

पार्शियल स्क्रीन शेयरिंग

एंड्रॉयड 15 पार्शियल स्क्रीन शेयरिंग फीचर पेश करके स्क्रीन शेयरिंग को बेहतर और अधिक प्राइवेसी-फोकस्ड बनाता है। आप फुल स्क्रीन के बजाय सिंगल ऐप के लिए स्क्रीन शेयर कर पाएंगे। यह फीचर स्क्रीन रिकॉर्डिंग के साथ भी काम करता है। एंड्रॉयड 14 या पुराने डिवाइस स्क्रीन पर दिखाई दे रही हर चीज को रिकॉर्ड करते हैं।

नोटिफिकेशन कूलडाउन

एंड्रॉयड 15 "नोटिफिकेशन कूलडाउन" फीचर पेश करता है, जो एक ही ऐप से आने वाले लगातार नोटिफिकेशन की नोटिफिकेशन वॉल्यूम को कम करता है। यदि कोई ऐप आपको कम समय में बहुत अधिक नोटिफिकेशन भेजता है तो यह एक महत्वपूर्ण फीचर हो सकता है।

आ गई गोल AMOLED डिस्प्ले वाली रग्ड स्मार्टवॉच, मिलेगी 21 दिन की बैटरी लाइफ

यूनिवर्सल कीबोर्ड वाइब्रेशन कंट्रोल

एंड्रॉयड 15 आपको कीबोर्ड वाइब्रेशन को यूनिवर्सली डिसेबल करने देगा। नया "कीबोर्ड वाइब्रेशन" टॉगल, बंद होने पर, इंडिविजुअल कीबोर्ड ऐप सेटिंग्स को ओवरराइड कर देता है। हालांकि, आप हर कीबोर्ड ऐप को डिसेबल करके उसके हैप्टिक्स को कंट्रोल कर सकेंगे।

सेंसिटिव नोटिफिकेशन

"सेंसिटिव नोटिफिकेशन" फीचर एंड्रॉयड 15 के लिए एक बहुत जरूरी एडिशन फीचर है, जो कोड को अन्य ऐप्स द्वारा पढ़ने से रोकेगी। एसएमएस परमिशन तक पहुंच रखने वाले मलिशियल थर्ड-पार्टी ऐप्स आपके ओटीपी और अन्य महत्वपूर्ण डिटेल्स पढ़ सकते हैं, जिसकी आपको बड़ी कीमत चुकानी पड़ सकती है। एंड्रॉयड 15 के सेंसिटिव नोटिफिकेशन फीचर का उद्देश्य उन्हें अधिक सुरक्षित बनाना है।

एंड्रॉयड 15 अभी तक जारी नहीं किया गया है. इसलिए, हम अभी भी कई और रोमांचक फीचर्स के आने की उम्मीद कर रहे हैं। गूगल इनमें से कुछ की घोषणा 14 मई को Google I/O इवेंट में कर सकता है।

ऐप पर पढ़ें