DA Image
1 जनवरी, 2021|11:08|IST

अगली स्टोरी

स्क्रीन में ही छिपा होगा कैमरा, आ रहा दुनिया का पहला 4G ऑन-स्क्रीन कैमरा फोन

एक नया स्मार्टफोन आ रहा है, इसमें खास कैमरा होगा। इस फोन का फ्रंट कैमरा, इसकी स्क्रीन में ही छिपा होगा। फोन में ऑन-स्क्रीन कैमरा टेक्नोलॉजी (अंडर-डिस्प्ले कैमरा टेक्नोलॉजी) का इस्तेमाल किया जाएगा। यह धांसू स्मार्टफोन ZTE लेकर आ रही है। ZTE दुनिया की पहली कंपनी है, जिसने इस टेक्नोलॉजी का कमर्शियली इस्तेमाल करके बड़ी संख्या में मोबाइल प्रॉडक्शन किया है। कंपनी ने अपने स्मार्टफोन ZTE Axon 20 5G में इस टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया है और एक हालिया रिपोर्ट से पता लगता है कि कंपनी जल्द ही इस फोन का 4G वर्जन ला रही है। 
 

कई मार्केट्स में मिलेगा यह स्मार्टफोन
हालिया रिपोर्ट्स से पता लगता है कि ZTE Axon 20 4G स्मार्टफोन 8-कोर 4G प्लैटफॉर्म के साथ आ रहा है। यह स्मार्टफोन Huben T618 प्रोसेसर के साथ आ सकता है। जेडटीई का यह स्मार्टफोन केवल चाइनीज मार्केट में ही नहीं, बल्कि दुनिया के दूसरे मार्केट्स में भी उपलब्ध होगा। ZTE Axon 20 4G स्मार्टफोन में फ्रंट कैमरा और साउंड यूनिट, स्क्रीन के नीचे छिपी होगी। 


यह भी पढ़ें- Oppo ने लॉन्च किया Reno 5 4G स्मार्टफोन, जानिए फ़ोन की खासियत


फोन में 64 मेगापिक्सल का होगा मेन कैमरा
ZTE Axon 20 4G स्मार्टफोन में 6.92 इंच की बड़ी OLED स्क्रीन होगी। इसका रेजॉलूशन 2460X1080 पिक्सेल और ऑस्पेक्ट रेशियो 20.5:9 होगा। यह स्मार्टफोन ड्यूल सिम वाला होगा। जेडटीआई के मुताबिक, DynamIQ टेक्नोलॉजी हाई हीट कंडीशंस के तहत सिस्टम को ऑप्टिमली परफॉर्म करने की सहूलियत देती है। अगर कैमरे की बात करें तो फोन में क्वॉड रियर कैमरा सेटअप होगा। फोन के पीछे 4 कैमरे होंगे। फोन के बैक में 64 मेगापिक्सल का AI मेन कैमरा होगा। इसके अलावा, फोन के पीछे 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड एंगल कैमरा, 2 मेगापिक्सल का डेप्थ लेंस और 2 मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस है। 


यह भी पढ़ें- Google Play Store में जुड़ा Subscription सेक्शन, आपको मिलेंगे ये फायदे


फोन के फ्रंट में 32 मेगापिक्सल का कैमरा 
जेडटीई के इस स्मार्टफोन के फ्रंट में 32 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। हालांकि, रिपोर्ट में इस स्मार्टफोन की लॉन्च डेट नहीं बताई गई है। यह स्मार्टफोन 8GB तक की रैम और 256GB तक के स्टोरेज के साथ आ सकता है। माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए फोन के स्टोरेज को 2TB तक बढ़ा सकते हैं। जेडटीआई का यह स्मार्टफोन Android 10 पर बेस्ड MiFlavor 10.5 पर चलेगा। फोन में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर होगा। फोन में 4,220 mAh की बैटरी होगी, जो कि 30W फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करेगी।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:ZTE Axon 20 4G Smartphone may launch soon with on screen Camera Technology