फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ गैजेट्सक्या महज दिखावा है iPhone 14 Pro का crash detection फीचर? यूट्यूबर ने ऐसे खोली पोल

क्या महज दिखावा है iPhone 14 Pro का crash detection फीचर? यूट्यूबर ने ऐसे खोली पोल

iPhone 14 Pro crash detection test: आईफोन 14 क्रैश डिटेक्शन दिखावा है या वाकई में काम कर रहा है? ये पता लगाने के लिए एक YouTuber ने कार का एक्सीडेंट करा दिया। आप भी देखें वीडियो और जानें सच

क्या महज दिखावा है iPhone 14 Pro का crash detection फीचर? यूट्यूबर ने ऐसे खोली पोल
Arpit Soniलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीThu, 22 Sep 2022 06:54 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

iPhone 14 Pro crash detection test: जब ऐप्पल ने इस महीने की शुरुआत में iPhone 14 सीरीज़ की घोषणा की, तो कंपनी ने क्रैश डिटेक्शन नाम के एक बहुत ही दिलचस्प फीचर की घोषणा भी की। कंपनी ने बताया कि, कार दुर्घटना होने की स्थिति में यह फीचर अपने आप एक्टिव हो जाता है। दुर्घटना का पता लगाने के बाद, फीचर खुद-ब-खुद इमरजेंसी सर्विसेस और पुलिस अधिकारियों को कॉल करेगा और उन्हें दुर्घटना की न सिर्फ जानकारी देगा बल्कि लोकेशन भी बताएगा। यह फीचर उन लोगों के लिए लाइफ सेवर साबित हो सकता है, जो खुद को इस स्थिति में पाते हैं। लेकिन सवाल यह है कि क्या यह फीचर वाकई दावे के अनुसार काम करता है? TechRax नाम के एक YouTuber ने यह पता लगाने का फैसला किया कि iPhone 14 क्रैश डिटेक्शन एक दिखावा भर है या ये वाकई में ठीक से काम कर रहा है।

YouTuber ने ऐसा पता लगाया कि क्रैश डिटेक्शन वाकई में काम करता है या नहीं

यूट्यूबर टेकरैक्स ने 6 मिनट, 27 सेकंड का एक वीडियो पोस्ट किया, जिसका शीर्षक था 'क्या आईफोन 14 प्रो क्रैश डिटेक्शन वास्तव में काम करता है? - कार क्रैश एक्सपीरिमेंट'। वीडियो में, वह यह जांचने के लिए एक सेटअप बनाता है कि वास्तविक क्रैश सिनेरियो में iPhone 14 Pro कैसे प्रतिक्रिया करता है। सेटअप में iPhone 14 Pro के साथ एक पुरानी कार और उसके दुर्घटनाग्रस्त होने के लिए कई स्क्रैप की गई कारें शामिल थीं। वीडियो के दौरान, उन्होंने यह देखने के लिए कई बार क्रैश डिटेक्शन का टेस्ट किया कि क्या यह फीचर वास्तव में काम करता है।

ये भी पढ़ें- iPhone 12 और 13 पर अब तक की सबसे बड़ी छूट; देखें ये 9 बेस्ट डील्स

बता दें कि पूरे वीडियो के दौरान कार को कभी किसी ने नहीं चलाया। इसके बजाय, इसे दूर से कंट्रोल किया गया था। वे इसे सेट करते हैं ताकि एक्सेलेरेटर पेडल रिमोटली एक्टिवेट हो सके और कार बिना ड्राइवर के आगे बढ़ना जारी रख सके। उन्होंने पूरे वीडियो को खुले मैदान में भी शूट किया ताकि रिकॉर्ड होने पर आसपास कोई न हो।

वीडियो के दौरान, कार वास्तव में पहले उसके सामने बिखरी हुई कारों के बैरियर से नहीं टकराई, क्योंकि यह दाईं या बाईं ओर घूमती रही, इसलिए यूट्यूबर ने और कारों को जोड़ा और स्टीयरिंग व्हील को ब्लॉक कर दिया ताकि यह सीधे जा सके और इसके बाद दुर्घटना हुई और टेकरैक्स वीडियो ने दिखाया कि क्रैश डिटेक्शन फीचर वास्तव में काम करता है! iPhone 14 Pro के क्रैश डिटेक्शन फीचर ने अपने आप इमरजेंसी सर्विसेस को कॉल करना शुरू कर दिया।

ये भी पढ़ें- ₹35000 से कम में iPhone 13, इस Flipkart deal ने सबको किया हैरान

इसलिए, जबकि टेस्टिंग से पता चलता है कि यह फीचर वाकई काम करता है, यह नहीं कहा जा सकता है कि यह एक असुरक्षित रियल-लाइफ कंडीशन में कितनी मजबूती से काम करेगा, लेकिन कार चलाते या यात्रा करते समय इस लाइफ सेविंग फीचर को हमेशा ऑन होना चाहिए।

आप भी देखें आईफोन 14 प्रो क्रैश डिटेक्शन वीडियो

epaper