Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़youtube mini feature is latest in video app

Youtube पर आया नया फीचर, सभी यूजर्स को आएगा बहुत काम

यूट्यूब ने अपनी वीडियो सेवा में एक और नया फीचर जोड़ दिया है। बीते कुछ समय से लगातार नए-नए फीचर जोड़कर इसे रोचक बनाने की कोशिश में यह एक और कदम है। इसके जरिए आप एक साथ कई वीडियो देख सकते या फिर अपना काम...

Youtube पर आया नया फीचर, सभी यूजर्स को आएगा बहुत काम
लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्ली Wed, 10 Oct 2018 11:07 AM
हमें फॉलो करें

यूट्यूब ने अपनी वीडियो सेवा में एक और नया फीचर जोड़ दिया है। बीते कुछ समय से लगातार नए-नए फीचर जोड़कर इसे रोचक बनाने की कोशिश में यह एक और कदम है। इसके जरिए आप एक साथ कई वीडियो देख सकते या फिर अपना काम करने के साथ-साथ भी वीडियो देख सकते हैं। 

यूट्यूब पर अगर आप वीडियो देखते हैं, तो आपने पाया होगा कि वीडियो के नीचे एक बॉक्स जैसा बटन नजर आता है। यह फीचर ठीक थिएटर मोड वाले बटन के पास है। जैसे ही आप इस विकल्प के पास माउस को लेकर जाएंगे, तो वहां पर आपको 'मिनी प्लेयर' लिखा हुआ दिखाई देगा। यही नया फीचर आपको वीडियो देखने का नया विकल्प देता है। इस फीचर की खास बात यह है कि इस पर क्लिक करने से वीडियो साइड में प्ले होने लगती है। यानी विडियो साइड में चलती रहेगी और आप यूट्यूब पर अपना बाकी काम कर सकते हैं। 

उदाहरण के तौर पर आप चाहें तो कुछ और वीडियो को सर्च कर सकते हैं। पहले आपको यह सुविधा नहीं थी और दूसरा वीडियो सर्च करने के लिए आपको पहला वीडियो बंद करना पड़ता था। आप इस नए फीचर की मदद से अपनी प्लेलिस्ट को भी अपने हिसाब से मैनेज और चाहें तो वीडियो को रिपीट मोड पर रख सकते हैं। 

ऐप पर पढ़ें