DA Image
27 मार्च, 2020|7:16|IST

अगली स्टोरी

कोरोना के कारण नही रुकेंगे आपके काम और रहें स्वस्थ 

work from home while corona virus

कोरोना के कारण अगर आप अपने घर से बाहर नहीं निकल पा रहे हैं और कुछ जरूरी काम करने को रहे गए हैं तो कुछ एप की मदद से अपनी दिनचर्या को आसान बना सकते हैं। इसमें कुछ एप आपके लिए मददगार साबित हो सकते हैं।

फिटनेस एप से रहें स्वस्थ
लॉकडाउन और सोशल डिस्टेंसिंग की वजह से आप घर में बंधा-बंधा महसूस कर रहे हैं और जिम भी बंद होने की वजह से परेशान हैं तो आप फिटनेस एप की मदद ले सकते हैं। गूगल प्लेस्टोर और आईट्यूंस कई सारे ऐसे एप हैं, जो न सिर्फ फिटनेस का ध्यान रखेंगे बल्कि उपयोगकर्ता को योगाभ्यास और उससे जुड़ी जानकारी भी देंगे। गूगल फिट, रनकीपर, सेवन मिनट योगा कुछ ऐसे ही एप हैं।

घर बैठे पाएं डॉक्टर की सलाह 
कोरोना से बचने के लिए डॉक्टर और सरकार का कहना है कि कम से कम घर से बाहर निकलें। ऐसे में अगर आप डॉक्टर की सलाह लेना चाहते हैं तो कई ऐसे ऑनलाइन एप हैं, जो मुफ्त कंसल्टेशन के साथ-साथ पेड कंसल्टेशन भी होता है। यानी घर में रहिए और डॉक्टर को भी दिखा लीजिए। इतना ही नहीं कुछ एप की मदद से आप ऑनलाइन दवाइयां ऑर्डर कर सकते हैं।

लेनदेन के लिए अपनाएं एप 
अगर आप बैंक संबंधित लेनदेन करना चाहते हैं और बैंक तक पहुंचना आपके लिए मुश्किल हो रहा है तो आप संबंधित बैंक के मोबाइल एप या फिर वॉलेट एप को डाउनलोड कर सकते हैं। या फिर जेब में पैसे रखने की जगह डिजिटल वॉलेट का इस्तेमाल कर सकते हैं। इनकी सहायता से आपको बार-बार खुल्ले पैसों की या फिर नकदी की जरूरत नहीं पड़ेगी। वॉलेट एप की बात करें तो पेटीएम, मोबिक्विक, फोन पे जैसे नाम शामिल हैं, जो आपके रोज काम आ सकते हैं। भारत सरकार का भी अपना डिजिटल वॉलेट एप भीम है। इनमें से जिसे चाहें आप डाउनलोड कर सकते हैं। 

फोटो एडिट एप 
प्लेस्टोर पर फोटो को नया लुक देने के लिए या फिर मनचाहा रंग देने के लिए कई एप मौजूद हैं। इन्हें अपने फोन में डाउनलोड करके आप अपने फोटो को और आकर्षक बना सकते हैं। सबसे लोकप्रिय फोटो एडिटिंग एप की बात करें तो VSCO, Prisma, Aviary हैं। इनके अलावा भी कई एप हैं, जिन्हें आप डाउनलोड कर सकते हैं। 

मनोरंजन के लिए इस्तेमाल करें वीडियो स्ट्रीमिंग एप 
एमएक्स प्लेयर, अमेजन और नेटफ्लिक्स जैसे बहुत से एप हैं, जो सिनेमाघर और मल्टीप्लेक्स बंद होने की कमी को पूरा कर सकते हैं। इन एप पर वेब सीरीज, शो और मूवीज उपलब्ध रहती हैं। तो अगर आप कोरोना वायरस से बचने के लिए लॉकडाउन हुए हैं तो घर में बैठकर इन एप से अपना मनोरंजन कर सकते हैं। 


 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Your work will not stop due to corona and stay healthy