Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़Young are leaving Facebook for Snapchat and Instagram

फेसबुक छोड़ रहे हैं युवा, ये है वजह

फेसबुक ऐसा सोशल मीडिया प्लेटफार्म है जिसके जरिए युवा एक-दूसरे से जुड़ते हैं, लेकिन ताजा स्टडी फेसबुक के खतरे की घंटी है। न्यूयॉर्क की मार्केट रिसर्च कंपनी ई-मार्केटर के ताजा अध्ययन में पता चला है कि...

फेसबुक छोड़ रहे हैं युवा, ये है वजह
लाइव हिन्दुस्तान टीम नई दिल्लीMon, 12 Feb 2018 08:05 PM
हमें फॉलो करें

फेसबुक ऐसा सोशल मीडिया प्लेटफार्म है जिसके जरिए युवा एक-दूसरे से जुड़ते हैं, लेकिन ताजा स्टडी फेसबुक के खतरे की घंटी है। न्यूयॉर्क की मार्केट रिसर्च कंपनी ई-मार्केटर के ताजा अध्ययन में पता चला है कि युवा फेसबुक छोड़ रहे हैं। युवा इंस्टाग्राम और स्नैपचैट जैसे प्लेटफार्म की वजह फेसबुक छोड़ रहे हैं। रिसर्च फर्म ने दावा किया है कि साल 2017 में 2.8 मिलियन यूजर्स ने फेसबुक छोड़ दिया, जिनकी उम्र 25 साल से कम थी। रिसर्च फर्म ने उम्मीद जताई है कि साल 2018 में 25 साल से कम उम्र के 2.1 मिलियन युवा फेसबुक छोड़ देंगे।

इंस्टाग्राम और स्नैपचैट जैसे प्लेटफार्म अपने बेहतरीन फीचर्स जैसे- फिल्टर, क्रॉप की वजह से युवाओं को लुभा रहे हैं, जबकि फेसबुक में ये सब फीचर्स नहीं है। फेसबुक सबसे बड़ा सोशल नेटवर्किंग साइट्स हैं, लेकिन युवाओं को लुभा पाने में नाकाम साबित हो रहा है। 

ई-मार्केटर ने उम्मीद जताई है कि साल 2018 में इंस्टाग्राम के 25 साल से कम उम्र के युवाओं की तादाद 1.6 मिलियन और स्नैपचैट के युजर्स की 1.9 मिलियन तादाद बढ़ेगी। ई-मार्केटर ने 2017 में दावा किया था कि युवाओं के बीच फेसबुक की लोकप्रियता घटेगी। 

ऐप पर पढ़ें