DA Image
25 अक्तूबर, 2020|1:43|IST

अगली स्टोरी

WhatsApp इस्तेमाल करने के लिए देने पड़ेंगे पैसे, कंपनी ने ब्लॉग पोस्ट में दी जानकारी

your whatsapp account can be stolen with this nasty trick

फेसबुक के स्वामित्व वाला मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप दुनिया में सबसे ज्यादा इस्तेमाल किए जाने वाले प्लेटफॉर्म में से एक है। अभी खबर आई है कि लोगों को व्हाट्सएप का इस्तेमाल करने के लिए पैसे देने पड़ेंगे। कंपनी के आधिकारिक ब्लॉग पोस्ट के जरिए इस बात की जानकारी दी गई है। दुनियाभर में इस ऐप को करोड़ों लोग इस्तेमाल करते हैं। आपको बता दें कि व्हाट्सएप के सभी यूजर्स को नहीं बल्कि Whatsapp Business यूजर्स को इस्तेमाल के लिए पैसे दे ने पड़ेंगे।

जो लोग Whatsapp Business इस्तेमाल करते हैं तो उन्हें जल्द ही इसकी कुछ सर्विसेज के लिए पेमेंट देनी पड़ सकती है। Whatsapp Business ने pay-to-message ऑपशन की घोषणा की है। कंपनी ने अपने ब्लॉग में लिखा है, 'हम अपने बिजनस उपभोक्ताओं को कुछ सेवाओं के लिए चार्ज करेंगे।' कंपनी ने अभी ये साफ नहीं किया है कि किस तरह की सर्विस के कितने पैसे लिए जाएंगें।

यह भी पढ़ें- चीनी स्मार्टफोन को टक्कर देने के लिए 3 नवंबर को Micromax लॉन्च कर रही है अपनी In सीरीज
व्हाट्सएप बिजनस यूजर्स से पेमेंट चार्ज करके ऐप अपना व्यापार भी तैयार कर रहा है। लेकिन कंपनी फ्री एंड-टू-एंड एनक्रिप्टेड टेक्स्ट, विडियो और वॉइस कॉलिंग की सुविधा अपने यूजर्स को देती रहेगी। कंपनी ने गुरुवार को इसका API और सॉफ्टवेयर इंटरफेस यूज करने वाले बिजनसेज को एक अपडेट दिया है। आपको बता दें कि कंपनी ने नॉर्मल व्हाट्सएप यूजर्स के लिए इस तरह के पेमेंट से जुड़ा हुआ कोई बदलाव नहीं होगा। लेकिन संभावना है कि जल्द ही ऐप में एड्स देखने को मिल सकते हैं।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:You will have to pay for using WhatsApp the company gave the information in a blog post