फोटो गैलरी

Hindi News गैजेट्स40 Mbps स्पीड वाला सबसे सस्ता ब्रॉडबैंड प्लान, इसके सामने जियो-एयरटेल भी फेल

40 Mbps स्पीड वाला सबसे सस्ता ब्रॉडबैंड प्लान, इसके सामने जियो-एयरटेल भी फेल

आज हम आपको vodafone idea के 40 Mbps ब्रॉडबैंड प्लान बता रहे हैं, जो वाकई में Airtel और Jio से काफी बेहतर है। Broadband कनेक्शन लेने का प्लान है, तो देखें

40 Mbps स्पीड वाला सबसे सस्ता ब्रॉडबैंड प्लान, इसके सामने जियो-एयरटेल भी फेल
Arpit Soniलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीFri, 18 Nov 2022 01:57 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

Vodafone Idea (Vi), भारत में तीसरा सबसे बड़ा टेलीकॉम ऑपरेटर है, जो You Broadband नाम के ब्रॉडबैंड आर्म के माध्यम से अपनी FTTH (फाइबर-टू-द-होम) सर्विसेस प्रदान करता है। वैसे तो बाजार में एयरटेल, जियो और बीएसएनएल भी अपने ग्राहकों को तेजतर्रार इंटरनेट स्पीड के साथ सस्ते प्लान प्रदान करते हैं लेकिन यू ब्रॉडबैंड के पास 40 Mbps का एक ऐसा ब्रॉडबैंड प्लान है, जो वाकई में बेहद सस्ता है। जब आप इसकी तुलना एयरटेल और जियो के साथ करेंगे, तो आप पाएंगे कि यू ब्रॉडबैंड का प्लान काफी बेहतर। दरअसल, 2021 में यू ब्रॉडबैंड ने अपने बहुत सारे प्लान्स को एक नया रूप दिया है। आज हम यू ब्रॉडबैंड के उस प्लान पर नजर डालेंगे, जो एयरटेल और जियो के ऑफर से तुलना करने पर काफी बेहतर है।

Jio और Airtel की पेशकश की तुलना में आप ब्रॉडबैंड 40 Mbps प्लान

यू ब्रॉडबैंड अपने 40 Mbps प्लान को 400 रुपये प्रति माह में पेश करता है। फिलहाल इसमें टैक्स शामिल नहीं है। 18% टैक्स के साथ, प्लान की कीमत 472 रुपये प्रति माह हो जाएगी। इस प्लान के साथ 3.5TB डेटा मिलेगा, और यदि आप एक्स्ट्रा डिस्काउंट चाहते हैं तो आप लंबी वैलिडिटी के लिए भी जा सकते हैं। यदि आपको नया कनेक्शन मिल रहा है, तो आपको कंपनी द्वारा प्रदान किए गए राउटर के लिए सिक्योरिटी डिपोजिट के रूप में 1000 रुपये का भुगतान भी करना होगा।

167 रुपए महीने में 300 Mbps की स्पीड; धूम मचाने आया ये लिमिटेड-टाइम ऑफर

इसकी तुलना में, इसी कीमत में, Jio अपना 30 Mbps प्लान की पेशकश करता है। Jio का 30 Mbps प्लान 399 रुपये प्रति माह (470 रुपये प्रति माह) में 3.3TB डेटा प्रदान करता है। वैसे, यू ब्रॉडबैंड का प्लान यहां वैल्यू के लिहाज से काफी बेहतर है। वहीं, एयरटेल का 40 Mbps प्लान 499 रुपये प्रति माह (टैक्स के साथ 588 रुपये प्रति माह) में आता है और यह 3.3TB डेटा प्रदान करता है। जबकि सभी कंपनियों द्वारा प्रदान किए गए डेटा में शायद ही कोई अंतर है, स्पष्ट रूप से प्लान्स के बीच स्पीड और कीमत में काफी अंतर है। एयपटेल का 40 Mbps प्लान आपको 588 रुपये प्रति माह में पड़ेगा।

₹8000 सस्ता हुआ Nothing Phone (1), अलग से मिल रहा ₹17,500 का डिस्काउंट

देखा जाए तो, यू ब्रॉडबैंड के साथ, मासिक आधार पर 40 Mbps प्लान के साथ जाने से आपको प्रति माह लगभग 100 रुपये की बचत होगी। जियो से तुलना करें तो उतनी ही राशि में आपको You Broadband ज्यादा स्पीड प्रदान कर रहा है, ऐसे में यू ब्रॉडबैंड के साथ जाना ही बेहतर होगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें