फोटो गैलरी

Hindi News गैजेट्सचुटकियों में होगा काम: पूरे 380 दिन मिलेगी 350Mbps इंटरनेट स्पीड, डेटा खत्म होने का टेंशन भी नहीं

चुटकियों में होगा काम: पूरे 380 दिन मिलेगी 350Mbps इंटरनेट स्पीड, डेटा खत्म होने का टेंशन भी नहीं

हैवी इंटरनेट यूजर हैं तो कम स्पीड वाले ब्रॉडबैंड प्लान आपके लिए पर्याप्त नहीं हैं। अगर आपके काम में तेज इंटरनेट स्पीड ज्यादा मायने रखती है और तेजी से मीडिया फाइल्स अपलोड-डाउनलोड करना पड़ता है, तो यू...

चुटकियों में होगा काम: पूरे 380 दिन मिलेगी 350Mbps इंटरनेट स्पीड, डेटा खत्म होने का टेंशन भी नहीं
लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSat, 05 Feb 2022 08:51 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

हैवी इंटरनेट यूजर हैं तो कम स्पीड वाले ब्रॉडबैंड प्लान आपके लिए पर्याप्त नहीं हैं। अगर आपके काम में तेज इंटरनेट स्पीड ज्यादा मायने रखती है और तेजी से मीडिया फाइल्स अपलोड-डाउनलोड करना पड़ता है, तो यू का 350 Mbps ब्रॉडबैंड प्लान आपके लिए बेस्ट हो सकता है। ये कंपनी का भारत में सबसे तेज स्पीड वाला प्लान है। चलिए डिटेल में जानते हैं इस प्लान के बारे में सबकुछ...

वोडाफोन आइडिया की फाइबर ब्रॉडबैंड सब्सिडियरी कंपनी यू ब्रॉडबैंड (You Broadband) वैसे को देश के सबसे पॉपुलर इंटरनेट सर्विस प्रोवाइडर्स की लिस्ट में शामिल नहीं है, इसके बावजूद, कंपनी के पोर्टफोलियो में रेगुलर कंज्यूमर्स के लिए कुछ ऐसे प्लान्स हैं, जो काफी बढ़िया हैं। कंपनी इंटरप्राइज कस्टमर्स को भी सेवाएं प्रदान करती है। अगर आप यू ब्रॉडबैंड से हाई-स्पीड इंटरनेट प्लान की तलाश कर रहे हैं, तो बहुत ज्यादा न सोचें क्योंकि आपको 500 Mbps या 1 Gbps प्लान नहीं मिलने वाला है, लेकिन आप 350 Mbps प्लान प्राप्त कर सकते हैं, जो बुरा नहीं है।

किन-किन शहरों में उपलब्ध हैं 350Mbps प्लान?
गौर करने वाली बात ये है कि यू ब्रॉडबैंड का 350 Mbps प्लान केवल पुणे में उपलब्ध है। अन्य शहरों में कंपनी 200 Mbps तक इंटरनेट स्पीड प्लान पेश करती है। 

ये भी पढ़ें- सपना नहीं हकीकत: मात्र ₹10,999 में खरीदें 43 इंच का Smart TV, इन 3 मॉडल पर बंपर छूट

कितनी है 350Mbps प्लान की कीमत?
- 30 दिन वैलिडिटी के लिए प्लान की कीमत 2,065 रुपये है। 
- 95 दिन वैलिडिटी के लिए प्लान की कीमत 6,195 रुपये है।
- 190 दिन वैलिडिटी के लिए प्लान की कीमत 12,390 रुपये।
- 380 दिन वैलिडिटी के लिए प्लान की कीमत 24,780 रुपये है। 
यानी अगर उपयोगकर्ता लॉन्ग-टर्म वैलिडिटी के लिए जाता है, तो वह कुछ दिनों के लिए फ्री सर्विस प्राप्त कर सकता है। सभी कीमतें टैक्स सहित हैं। अगर 380 दिन वैलिडिटी के लिए प्लान लिए जाए, तो रोज का खर्च लगभग 65 रुपये आएगा। 

ये भी पढ़ें- खुशखबरी: सस्ते iPhone और नए iPad के लिए हो जाओ तैयार, देखें लॉन्च डेट और कीमत

क्या प्लान के साथ OTT बेनिफिट भी मिलेगा?
इस प्लान के साथ भले ही आप प्रति माह 2,000 रुपये से अधिक का भुगतान कर रहे हैं, बावजूद इसके इस प्लान में आपको कोई OTT बेनिफिट नहीं मिलेगा। इसे प्लान की सबसे बड़ी खामी कह सकते हैं, क्योंकि जियो, एयरटेल और बीएसएनएल में यदि आप 1500 रुपये या उससे अधिक खर्च करते हैं, तो आपको निश्चित रूप से OTT बेनिफिट मिलता है।

ये भी पढ़ें- कलाई से करें कॉलिंग-गेमिंग: आ गई Noise ColorFit Icon Buzz वॉच, ₹1500 की छूट के बाद इतनी है कीमत

प्लान में ग्राहकों को कुल कितना डेटा मिलेगा?
इस हाई-स्पीड प्लान के साथ जो केवल पुणे में उपलब्ध है, उपयोगकर्ताओं को 3.5TB डेटा मिलता है।

मॉडेम और राउटर फ्री मिलेगा या नहीं?
यदि आप चाहते हैं कि यू ब्रॉडबैंड आपको मॉडेम और राउटर प्रदान करे, तो आपको अतिरिक्त 1,999 रुपये सिक्योरिटी डिपोजिट अमाउंट के तौर पर देना होगा। हालांकि, ये अमाउंट रिफंडेबल है। कुछ प्लान में कोई इंस्टॉलेशन चार्ज भी नहीं लगता है, जो कंपनी की ओर से एक अच्छा कदम है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें