Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़YogiFi Gen 2 smart yoga mat with step-by-step instructions and real-time corrections launched in india - Tech news hindi

कोच की तरह योग कराएगा यह Yoga Mat, गलती होने पर कराता है ठीक, कीमत है इतनी

योगा मैट का Gen 2 वर्जन बेहतर पोस्चर ट्रैकिंग जैसे फीचर्स के साथ आता है। इसे कंपनी के ऐप के साथ सिंक किया जा सकता है और यह स्टेप बाय स्टेप इंस्ट्रक्शन और फीडबैक के साथ रीयल-टाइम करेक्शन कराता है।

Vishal Kumar लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीTue, 21 June 2022 11:36 AM
हमें फॉलो करें

21 जून को भारत ही नहीं, दुनियाभर में इंटरनेशनल योग डे (International Yoga Day) मनाया जाता है। इस मौके पर एक बड़े कमाल का योग मैट (Yoga Mat) लॉन्च किया गया है। यह वेलनेसिस टेक्नोलॉजीज का प्रोडक्ट है, जिसे YogiFi Gen 2 नाम दिया गया है। दूसरी जेनरेशन के इस स्मार्ट योग मैट को इस तरह डिजाइन किया गया है कि यूजर्स को योगा प्रैक्टिस, आसन, पोश्चर और वॉडीवेट वर्कआउट में मदद मिले। 

क्या है खासियत
कंपनी के मुताबिक, योगा मैट का Gen 2 वर्जन बेहतर पोस्चर ट्रैकिंग जैसे फीचर्स के साथ आता है। इसे कंपनी के ऐप के साथ सिंक किया जा सकता है और यह स्टेप बाय स्टेप इंस्ट्रक्शन और फीडबैक के साथ रीयल-टाइम करेक्शन कराता है। 

इस योग मैट में कोच के साथ इंटरैक्टिव करने का ऑप्शन भी मिलता है। इसमें मल्टी-वर्कआउट ट्रैकिंग और रेप काउंटिंग के साथ-साथ एक्टिविटी हिस्ट्री की सुविधा भी है, जिससे आप खुद का वर्कआउट देखकर उसमें सुधार कर सकें। वर्कआउट के आधार पर, यूजर्स को ऐप में उनकी परफॉर्मेंस रेटिंग की रिपोर्ट मिलेगी। मैट में कोई कैमरा आदि नहीं है, जिससे यूजर्स की गतिविधि पर नज़र रखी जा सके। इसमें रिचार्जेबल बैटरी के साथ वाईफाई और ब्लूटूथ सपोर्ट भी मिलता है। 

क्या है कीमत 
योगीफाई जेन 2 की कीमत 8,999 रुपये रखी गई है। यह फिलहाल कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध है। प्री-ऑर्डर ऑफर के तहत योगीफाई जेन 2 प्रो वर्जन की कीमत 18,999 रुपये होगी। प्रो संस्करण में एक डेडिकेटेड एंड्रॉइड टैबलेट और टैबलेट के लिए एक स्टैंड भी शामिल है।

लेटेस्ट   Hindi News,  लोकसभा चुनाव 2024,  बॉलीवुड न्यूज,  बिजनेस न्यूज,  टेक,  ऑटो,  करियर ,और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

ऐप पर पढ़ें