DA Image
हिंदी न्यूज़ › गैजेट्स › Xiaomi का ये फोन ख़ुद में TWS इयरबड्स रख सकता है शामिल, पढ़ें जानकारी
गैजेट्स

Xiaomi का ये फोन ख़ुद में TWS इयरबड्स रख सकता है शामिल, पढ़ें जानकारी

लाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीPublished By: Nootan Vaindel
Tue, 28 Jul 2020 10:56 AM
Xiaomi का ये फोन ख़ुद में TWS इयरबड्स रख सकता है शामिल, पढ़ें जानकारी

Xiaomi स्मार्टफोन डिज़ाइन के साथ एक नया एक्सपेरिमेंट कर रहा है  जो TWS वायरलेस ईयरबड्स को भी अपने में समायोजित कर सकता है। कंपनी ने इसके लिए लाइसेंस भी हासिल कर लिया है। Xiaomi के नए फोन में स्टैंडर्ड वॉल्यूम और साइड में पावर बटन के साथ नॉच-लेस डिस्प्ले है। डिस्प्ले दिखने में फ्लैट जैसा लगता है।

इस फोन का हाइलाइट ये है कि ये टीडब्ल्यूएस वायरलेस ईयरबड्स को ख़ुद में रखने की क्षमता रखता है। हालांकि  अभी इस बात की जानकारी नहीं मिल पाई है कि यह सिस्टम कैसे काम करता है। LetsGoDigital ने जो फोटो पब्लिश की है  उसमें  फोन के ऊपर लगे TWS इयरबड दिखते हैं और उन्हें कुछ हद तक अंदर जाते हुए देखा जा सकता है।
सैमसंग ने भी कुछ इसी तरह का कॉन्सेप्ट अपनी नोट सीरिज़ में किया था लेकिन वो इससे अलग था. शाओमी ईयरबड्स को एक डिवाइस में रख रही है जो एक डिवाइस के लिए काफी बड़े साबित हो सकते हैं। Gizmochina ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि ऐसा करने के लिए सिस्टम को वर्क कराने के लिए  फोन को अपनी बैटरी से समझौता करना पड़ सकता है। हालांकि ये अभी सिर्फ एक कॉन्सेप्ट ही है और उन लोगों के लिए अच्छा है जो अलग से अपने इयरब्स कैरी करके चलना नहीं चाहते या जाने पर अचानक से उन्हें चार्ज करने से बचना चाहते हैं।

इस रिपोर्ट में यह भी बताया गया कि इस महीने की शरुआत में ऑनलाइन एक और दिलचस्प पेटेंट देखा गया  है जो एक नए कॉन्सेप्ट के साथ  स्मार्टफोन में आया, जिसमें रैपराउंड डिस्प्ले और एक पारदर्शी बैक पैनल था जिसपर CNIPA (चाइना नेशनल इंटेलेक्चुअल प्रॉपर्टी एडमिनिस्ट्रेशन)  लिखा देखा जा सकता था Xiaomi के इस कॉन्सेप्ट में  5G कनेक्टिविटी और AI के साथ 108-मेगापिक्सल का सुपर कैमरा था।
 

संबंधित खबरें