Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़Xiaomi working on flip smartphone launch with dual selfie camera know how it look - Tech news hindi

Xiaomi ला रहा है अपना पहला सबसे स्टाइलिश Flip Smartphone, डिज़ाइन देख नज़र नहीं हटेगी आपकी

Xiaomi ने इस साल की शुरुआत में अपना पहला फोल्डेबल स्मार्टफोन Mi Mix Fold लॉन्च किया था। स्मार्टफोन मेकर अब अपने प्रोडक्ट लाइनअप में एक और फोल्डेबल स्मार्टफोन जोड़ने की प्लानिंग कर रही है। रिपोर्ट की...

Himani Gupta लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्ली Tue, 28 Dec 2021 06:59 PM
हमें फॉलो करें

Xiaomi ने इस साल की शुरुआत में अपना पहला फोल्डेबल स्मार्टफोन Mi Mix Fold लॉन्च किया था। स्मार्टफोन मेकर अब अपने प्रोडक्ट लाइनअप में एक और फोल्डेबल स्मार्टफोन जोड़ने की प्लानिंग कर रही है। रिपोर्ट की माने तो Xiaomi एक क्लैमशेल जैसे फोल्डेबल स्मार्टफोन पर काम कर रही है। Xiaomi ने CNIPA (चीनी राष्ट्रीय बौद्धिक संपदा संघ) में एक सैमसंग गैलेक्सी Z फ्लिप-जैसी डिज़ाइन के साथ एक डिवाइस का पेटेंट कराया है। Xiaomi चौथा स्मार्टफोन मेकर होगा जो फ्लिप फोन बनाएगा। सैमसंग, मोटोरोला और हुआवेई जैसी स्मार्टफोन कंपनी पहले से ही क्लैमशेल डिजाइन वाले फोल्डेबल फोन हैं।

 

 

Xiaomi के अपकमिंग फोल्डेबल स्मार्टफोन के बारे में कहा जाता है कि यह दो कैमरों और कवर पर एक छोटा horizontal डिस्प्ले के साथ आएगा। Xiaomi के नए फ्लिप फोन में डुअल-फेसिंग कैमरों के लिए अंदर की तरफ एक गोली के आकार का पंच होल स्पोर्ट की उम्मीद है। फ्लिप फोन के निचले हिस्से में एक सिम कार्ड स्लॉट, एक यूएसबी टाइप सी पोर्ट और एक स्पीकर ग्रिल है। बताया जा रहा है कि पावर बटन और वॉल्यूम रॉकर्स को दायीं तरफ रखा गया है।

 

हाल ही में खबर आई थी कि Xiaomi जल्द ही ऑटोमोबाइल कैटेगरी में एंट्री कर सकती है। कहा जाता है कि Xiaomi अपनी पहली कार पर काम कर रही है और अब इसके संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी ने इसके आसपास के कुछ विकास की पुष्टि की है। Gizmo China की एक रिपोर्ट के अनुसार, Xiaomi के संस्थापक और सीईओ लेई जून ने चीन के एक लोकप्रिय सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म Weibo पर एक प्रश्नोत्तर सत्र आयोजित किया। सत्र के दौरान, लेई जून ने कहा कि Xiaomi अपनी पहली कार 2024 में लॉन्च करेगी। इसे पहले इसका 2026 में लॉन्च होने का अनुमान था।

ऐप पर पढ़ें