Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़xiaomi tv q2 series launched know features and specifications - Tech news hindi

65 इंच तक की साइज में आए Xiaomi के नए 4K TV, डॉल्बी ऑडियो से घर बनेगा सिनेमा हॉल

शाओमी Q2 सीरीज की ग्लोबल मार्केट में एंट्री हो गई है। नई सीरीज के टीवी 50, 55 और 65 इंच की साइज में आते हैं। इनमें दमदार साउंड के लिए डॉल्बी ऑडियो सपोर्ट के साथ 30 वॉट के दो स्पीकर दिए गए हैं।

Prashant Singh लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीWed, 5 Oct 2022 08:05 AM
हमें फॉलो करें

शाओमी ने मंगलवार को हुए 'Make moments mega' इवेंट में Xiaomi 12T सीरीज के स्मार्टफोन्स को लॉन्च किया। इसके अलावा कंपनी ने इस इवेंट में अपने स्मार्ट टीवी की नई रेंज- Xiaomi TV Q2 सीरीज से भी पर्दा उठाया। नई सीरीज में 50 इंच, 55 इंच और 65 इंच के टीवी आते हैं। इन सभी टीवी में कंपनी 4K डिस्प्ले ऑफर कर रही है। नए टीवी अभी यूरोप के कुछ देशों में सेल के लिए उपलब्ध हैं। इनकी शुरुआती कीमत यूरोप में 699.99 यूरो (करीब 56,900 रुपये) है। 

फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स
नए टीवी में कंपनी 3840x2160 पिक्सल रेजॉलूशन के साथ 4K अल्ट्रा एचडी डिस्प्ले ऑफर कर रही है। OLED डिस्प्ले वाले इन टीवी की  पिक्चर क्वॉलिटी को और शानदार बनाने के MEMC इंजन और डॉल्बी विजन भी दिया गया है। कंपनी के ये नए टीवी 60Hz के रिफ्रेश रेट के साथ आते हैं। सभी टीवी 2जीबी रैम और 16जीबी के इनबिल्ट स्टोरेज से लैस हैं। 

शानदार परफॉर्मेंस ऑफर करने के लिए इनमें क्वॉड-कोर A55 प्रोसेसर दिया गया है। दमदार साउंड के लिए टीवी में दो स्पीकर दिए गए हैं, जो 30 वॉट का साउंड आउटपुट देते हैं। टीवी के ऑडियो को थिएटर जैसा बनाने के लिए इनमें डीटीएस-एचडी, डॉल्बी ऑडियो और डीटीएस वर्चुअल: एक्स ऑडियो का सपोर्ट भी दिया गया है।

कनेक्टिविटी के लिए इनमें दो HDMI, दो यूएसबी पोर्ट, एक AV इनपुट, 3.5mm हेडफोन जैक, दो यूएसबी 2.0 टाइप-A पोर्ट और एक ईथरनेट पोर्ट जैसे ऑप्शन दिए गए हैं। वहीं, वायरलेस कनेक्टिविटी के लिए इनमें ड्यूल बैंड वाई-फाई और ब्लूटूथ 5.0 दिया गया है। 

(Photo: Gizmochina)

ऐप पर पढ़ें