फोटो गैलरी

Hindi News गैजेट्सXiaomi ने इन Redmi स्मार्टफोन्स को देना शुरू किया बड़ा अपडेट, आएंगे नए फीचर्स

Xiaomi ने इन Redmi स्मार्टफोन्स को देना शुरू किया बड़ा अपडेट, आएंगे नए फीचर्स

शाओमी (Xiaomi) ने अपने कुछ एंट्री-लेवल स्मार्टफोन्स में नया MIUI अपडेट देना शुरू कर दिया है। शाओमी ने अपने रेडमी 8, रेडमी 8A और रेडमी 7A मॉडल्स के लिए MIUI 12 अपडेट्स का रोलआउट शुरू किया है। शाओमी ने...

Xiaomi ने इन Redmi स्मार्टफोन्स को देना शुरू किया बड़ा अपडेट, आएंगे नए फीचर्स
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 11 Jan 2021 04:31 PM
ऐप पर पढ़ें

शाओमी (Xiaomi) ने अपने कुछ एंट्री-लेवल स्मार्टफोन्स में नया MIUI अपडेट देना शुरू कर दिया है। शाओमी ने अपने रेडमी 8, रेडमी 8A और रेडमी 7A मॉडल्स के लिए MIUI 12 अपडेट्स का रोलआउट शुरू किया है। शाओमी ने रेडमी 8 के लिए ग्लोबल अपडेट देना शुरू कर दिया है, जबकि चीन में रेडमी 8A के यूजर्स को MIUI 12 अपडेट मिल चुका है। वहीं, भारत में रेडमी 7A यूजर्स को MIUI 12 अपडेट मिलना शुरू हो गया है। 

मैन्युअली भी कर सकते हैं अपडेट

जिन यूजर्स को नए अपडेट के लिए पुश नोटिफिकेशन नहीं मिला है, वह मैन्युअली इस अपडेट को इंस्टॉल कर सकते हैं। इसके लिए उन्हें फोन की सेटिंग्स में जाना होगा। इसके लिए पहले सेटिंग्स में जाकर अबाउट फोन ऑप्शन में जाना होगा। इसके बाद सिस्टम अपडेट वाले ऑप्शन पर जाकर नए अपडेट पर क्लिक करना होगा। शाओमी में आने वाले इस नए अपडेट के फीचर्स की बात करें तो यह दूसरे उपडेट्स से अलग होने वाला है। MIUI 12 अपडेट में डार्क मोड 2.0, नए विजुअल डिजाइन, सुपर वॉलपेपर, न्यू एनीमेशन, अलग और नए जेस्चर, हेल्थ ट्रैकिंग, AI कॉलिंग और ब्रांड न्यू प्राइवेसी फीचर्स मिलने वाले हैं। 

 

यह भी पढ़ें: Poco ने रियलमी और वनप्लस को छोड़ा पीछे, देखें टॉप 5 लिस्ट

 

Redmi 8 में फास्ट चार्जिंग के साथ मिलता है AI पोर्ट्रेट मोड

रेडमी 8 स्मार्टफोन में 6.22 इंच (15.8 सेंटीमीटर) का डॉट नॉच डिस्प्ले दिया गया है। इसमें क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 439 प्रोसेसर है। फोन के फ्रंट में सेल्फी के लिए 8 मेगापिक्सल का कैमरा है। इसके साथ ही फोन के बैक में 12 मेगापिक्सल का Sony IMX 363 सेंसर दिया गया है। इसमें AI पोर्ट्रेट मोड भी दिया गया है। फोन में Type-C USB दिया गया है। Redmi 8 में 18W फास्ट चार्जिंग के साथ 5,000 mAh की बैटरी दी गई है। 

 

 

यह भी पढ़ें: Samsung Galaxy S21 सीरीज पिछले फ्लैगशिप से हो सकती है सस्ती, जानें डीटेल

 

रेडमी 8A और रेडमी 7A के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स

रेडमी 8A की बात करें तो यह अल्ट्रा बजट स्मार्टफोन कैटेगरी में आता है। फोन 6.22 इंच के HD + डिस्प्ले के साथ 720×1520 पिक्सेल रिजोल्यूशन और ट्रिपल कार्ड स्लॉट के साथ आता है। हैंडसेट में फोटोग्राफी के लिए 12 मेगापिक्सल का सिंगल रियर लेंस दिया गया है और 8 मेगापिक्सल का सेल्फी शूटर दिया गया है। वहीं, 2019 में लॉन्च हुआ रेडमी 7A फोन ऑक्टा-कोर क्वालकम स्नैपड्रैगन 439 प्रोसेसर से पावर्ड है। डिवाइस 2 वैरिएंट्स में आता है- 16GB और 32GB और इसमें पावर बैकअप के लिए 4000mAh की बैटरी दी गई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें