फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ गैजेट्सXiaomi ने भारत में बेचे इस सीरीज के 7.2 करोड़ फोन, अब Xiaomi 13 Pro लॉन्च को तैयार

Xiaomi ने भारत में बेचे इस सीरीज के 7.2 करोड़ फोन, अब Xiaomi 13 Pro लॉन्च को तैयार

चाइनीज टेक कंपनी Xiaomi की Redmi Note सीरीज ने भारत में अपने 8 साल पूरे कर लिए हैं और कंपनी ने बताया है कि इस सीरीज के 7.2 करोड़ स्मार्टफोन यूनिट्स की बिक्री भारतीय मार्केट में हुई है।

Xiaomi ने भारत में बेचे इस सीरीज के 7.2 करोड़ फोन, अब Xiaomi 13 Pro लॉन्च को तैयार
Pranesh Tiwariलाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीMon, 05 Dec 2022 06:17 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

चाइनीज टेक कंपनी Xiaomi के पास भारतीय स्मार्टफोन मार्केट में सबसे बड़ा शेयर है और इसके स्मार्टफोन्स सबसे ज्यादा खरीदे जाते हैं। कंपनी की सबसे सफल Redmi Note सीरीज ने हाल ही में भारत में अपने 8 साल पूरे किए हैं। इस मौके पर कंपनी ने बताया है कि देश में Redmi Note Series के 7.2 करोड़ स्मार्टफोन यूनिट्स खरीदे गए हैं और इसे जमकर ग्राहकों का प्यार मिला है।

आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर एक शॉर्ट वीडियो शेयर करते हुए Redmi India ने अपनी उपलब्धि के बारे में बताया है और ग्राहकों का धन्यवाद दिया है। इस बीच कंपनी ने भारतीय मार्केट में Xiaomi 13 Pro लॉन्च करने के संकेत भी दिए हैं। इस डिवाइस को होम कंट्री चीन में 8 दिसंबर को लॉन्च होना है और ब्यूरो ऑफ इंडियन स्टैंडर्ड्स (BIS) वेबसाइट लिस्टिंग से भारत में इसके लॉन्च की बात कन्फर्म हुई है। 

हमेशा के लिए सस्ते हो गए शाओमी के ये स्मार्टफोन्स, यह भी खरीदें

सफल रही है कंपनी की रेडमी नोट सीरीज
लगभग हर साल शाओमी की Redmi Note सीरीज के डिवाइस जमकर खरीदे जाते हैं और देश में सबसे ज्यादा खरीदे गए स्मार्टफोन्स की लिस्ट में जगह बनाते हैं। आपको बता दें, भारत में पहला रेडमी नोट मॉडल Xiaomi Redmi Note साल 2014 में लॉन्च किया गया था और कम कीमत में बेहतरीन फीचर्स के चलते इसने बिना विज्ञापन पर ज्यादा खर्च किए ही कंपनी का बड़ा मार्केट तैयार किया। 

Xiaomi 13 Pro का भारत में लॉन्च तय
कंपनी ने दिसंबर की शुरुआत में तय किया गया Xiaomi 13 Pro का लॉन्च टाल दिया था और अब इसे चीन में 8 दिसंबर को उतारा जाएगा। टिप्सटर मुकुल शर्मा ने इस डिवाइस का मॉडल नंबर शेयर करते हुए दावा किया है कि इसे BIS सर्टिफिकेशन वेबसाइट पर भी लिस्ट किया गया है। इससे पहले यही मॉडल चाइनीज TENAA सर्टिफिकेशन वेबसाइट पर दिखा था। यही वजह है कि इस फोन का इंडिया लॉन्च तय माना जा रहा है।

शाओमी यूजर्स को मिलेंगे आईफोन जैसे फीचर्स, कंपनी ला रही है अपडेट

ऐसे होंगे Xiaomi 13 Pro के स्पेसिफिकेशंस
Xiaomi 13 Pro में Qualcomm का लेटेस्ट और सबसे पावरफुल Snapdragon 8 Gen 2 प्रोसेसर दिया जाएगा। इसमें 50MP Sony IMX989 प्रोसेसर 75mm लेंस के साथ मिलने की उम्मीद है, जिसे Leica ने ट्यून किया है। लीक्स की मानें तो इसमें 120Hz रिफ्रेश रेट वाले 6.73 इंच OLED डिस्प्ले के अलावा 4820mAh बैटरी मिल सकती है, जो 120W वायर्ड और 50W वायरलेस फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आएगी।

फोन के रियर पैनल पर ट्रिपल कैमरा सेटअप में 50MP Sony IMX989 सेंसर के अलावा 50MP सैमसंग JN1 टेलीफोटो सेंसर और 50MP सैमसंग JN1 अल्ट्रा-वाइड कैमरा दिए जाने के संकेत मिल रहे हैं। फोन में 12GB तक रैम के साथ 512GB तक हाई-स्पीड स्टोरेज मिल सकता है।