फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ गैजेट्स16 अगस्त को आएगा Xiaomi का धांसू Smart TV, बजट सेगमेंट में मिलेंगे बेस्ट फीचर

16 अगस्त को आएगा Xiaomi का धांसू Smart TV, बजट सेगमेंट में मिलेंगे बेस्ट फीचर

शाओमी कल अपना नया स्मार्ट टीवी लॉन्च करने वाली है। यह एक एचडी रेडी टीवी होगा और कंपनी इसे 32 इंच के डिस्प्ले साइज में लॉन्च करेगी। इस अपकमिंग टीवी का टीजर पेज कंपनी की वेबसाइट पर लाइव है।

16 अगस्त को आएगा Xiaomi का धांसू Smart TV, बजट सेगमेंट में मिलेंगे बेस्ट फीचर
Prashant Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 15 Aug 2022 02:43 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

नया स्मार्ट टीवी (Smart TV) लेने की प्लानिंग कर रहे हैं, तो कल तक रुक जाइए। टेक कंपनी शाओमी (Xiaomi) 16 अगस्त को भारत में अपने नए स्मार्ट टीवी को लॉन्च करने वाली है। कंपनी के इस नए स्मार्ट टीवी का नाम Xiaomi Smart TV 5A Pro है। यह 32 इंच की साइज में आएगा। कंपनी इस टीवी को कल दोपहर 12 बजे लॉन्च करने वाली है। शाओमी ने इस अपकमिंग टीवी का ऑफिशियल टीजर पेज अपनी वेबसाइट पर लाइव कर दिया है। यह टीवी इसी साल अप्रैल में लॉन्च हुए स्मार्ट टीवी 5A का अपग्रेडेड वर्जन होगा।

नॉ-प्रो वेरिएंट जैसा डिजाइन
शाओमी ने जो ऑफिशियल टीजर शेयर किया है, उसके अनुसार इस टीवी का डिस्प्ले साइज 32 इंच का है। रेंडर्स को देख कर कहा जा सकता है कि यह टीवी डिजाइन के मामले में नॉन-प्रो वेरिएंट की तरह ही होगा। नए टीवी को फ्रंट में दी गई Pro के बैजिंग पिछले वेरिएंट से अलग बनाती है। 

पिछले वेरिएंट से अडवांस होगा प्रोसेसर
टीजर पेज के अनुसार यह टीवी ARM Cortex-A55 CPU के साथ आएगा। कंपनी ने अप्रैल में इस टीवी का जो नॉन-प्रो वेरिएंट लॉन्च किया था वह ARM Cortex-A35 CPU के साथ आता है। सीपीयू के अलावा टीजर पेज पर इस टीवी के बारे में और कोई जानकारी नहीं दी गई है। 

यह भी पढ़ें: Oppo के लेटेस्ट 5G हैंडसेट पर 3 हजार रुपये का डिस्काउंट, पुराने फोन के बदले 20 हजार रुपये तक का फायदा

मिल सकते हैं ये फीचर और स्पेसिफिकेशन
माना जा रहा है कि कंपनी इस टीवी में 1366x768 पिक्सल रेजॉलूशन वाला एचडी रेडी बैकलिट LCD पैनल ऑफर कर सकती है। शाओमी का यह टीवी पैचवॉल के साथ ऐंड्रॉयड टीवी 11 पर काम करेगा। दमदार साउंड के लिए इसमें डॉल्बी ऑडियो के साथ 20 वॉट के स्पीकर्स मिलने की उम्मीद है। वायरलेस कनेक्टिविटी के लिए इसमें आपको ड्यूल बैंड वाई-फाई और ब्लूटूथ 5.0 जैसे ऑप्शन मिलेंगे। टीवी की कीमत क्या होगी इस बारे में अभी पक्के तौर पर कुछ कहा नहीं जा सकता है। हालांकि, उम्मीद की जा रही है कि यह टीवी 10 से 15 हजार रुपये के बीच के प्राइस टैग के साथ मार्केट में एंट्री कर सकता है। 

epaper