DA Image
28 अप्रैल, 2021|7:36|IST

अगली स्टोरी

Xiaomi ने अक्टूबर में बेचें 5.5 मिलियन स्मार्टफोन, Samsung, Oppo, Vivo को दी मात

इंटरनेशनल डाटा कारपोरेशन (IDC) ने रिपोर्ट जारी की है जिसमें एक बड़ी जानकारी सामने आई है. जानकारी के मुताबिक 
अक्टूबर महीने में चीनी मोबाइल कंपनी Xiaomi ने 5.5 मिलियन स्मार्टफोन की शिपिंग की है. भारत स्मार्टफ़ोन का दूसरा सबसे बड़ा मार्केट है इसी वजह से सभी स्मार्टफ़ोन ब्रांडों भारत में सितंबर के महीने में 21 मिलियन फ़ोन भेजें. ऑनलाइन सेल में बढ़ोतरी की वजह से इतनी शिपिंग हुई. इसी कड़ी अक्टूबर के महीने में Xiaomi ने सैमसंग और विवो को पछाड़ देते हुए सबसे ज्यादा फ़ोनों की लोगों को भेजा है. सैमसंग ने 4.5 मिलियन और विवो ने 3.9 मिलियन फ़ोनों की शिपमेंट की है तो वहीं चीनी कंपनी Xiaomi ने 5.5 मिलियन स्मार्टफ़ोन्स की शिपमेंट की है.

 

भारतीय स्मार्टफोन बाजार में अक्टूबर में 42 प्रतिशत की वृद्धि हुई है क्योंकि कुल 21 मिलियन यूनिट बेचे गए थे। आईडीसी का कहना है कि यह वृद्धि ऑनलाइन बिक्री में वृद्धि और इस वर्ष की तीसरी तिमाही से मांग में बढ़ोतरी के कारण थी। 

 

ये भी पढ़ें:- वोडाफोन आइडिया का खास प्लान, हर दिन 1.5GB डेटा और 56 दिन की वैलिडिटी

रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि कम से मध्यम श्रेणी के स्मार्टफोन की खरीदारी साल भर में 100 डॉलर (लगभग 7,400 रुपये) से 200 डॉलर (लगभग 41,700 रुपये) तक 60 प्रतिशत थी। Apple ने भारत में प्रीमियम सेगमेंट का नेतृत्व किया, जो कि साल दर साल अक्टूबर में 16 प्रतिशत बढ़ा।

 

ये भी पढ़ें:- आज से शुरू हुई Nokia PureBook X14 की प्री-बुकिंग, सिर्फ 5000 रुपए देकर खरीदें ये लैपटॉप

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Xiaomi Shipped more than 5 Million Smartphones in October 2020 compete samsung vivo and iphone