Hindi NewsGadgets Newsxiaomi set to launch new product in india on june 7

7 जून को भारत में लॉन्च हो सकता है Xiaomi Redmi Y2

चीनी कंपनी शाओमी भारत में 7 जून को अपना एक नया स्मार्टफोन लॉन्च कर सकती है जिसका नाम Xiaomi Redmi Y2 हो सकता है। दरअसल, कंपनी भारत में अपना 7 जून को एक कार्यक्रम आयोजित करने जा रही है। टेक जगत के...

7 जून को भारत में लॉन्च हो सकता है Xiaomi Redmi Y2
रोहित कुमार नई दिल्लीFri, 25 May 2018 12:40 PM
हमें फॉलो करें

चीनी कंपनी शाओमी भारत में 7 जून को अपना एक नया स्मार्टफोन लॉन्च कर सकती है जिसका नाम Xiaomi Redmi Y2 हो सकता है। दरअसल, कंपनी भारत में अपना 7 जून को एक कार्यक्रम आयोजित करने जा रही है। टेक जगत के मुताबिक इस कार्यक्रम में कंपनी अपना Xiaomi Redmi Y2 स्मार्टफोन लॉन्च कर सकती है। इनवाइट में लेंस की तस्वीर दिखाई गई है जिसकी दूसरी तरफ चेहरा दिखाया है। ऐसे में अंदाजा लगाया जा सकता है कि जल्द होने वाला यह स्मार्टफोन सेल्फी केंद्रित स्मार्टफोन होगा। आइए जानते हैं रेडमी वाई 2 के स्पेसिफिकेशन जो चीन में लॉन्च किया जा चुका है। 

Redmi S2 के स्पेसिफिकेशन
शाओमी रेडमी एस2 में 5.99 इंच का एचडी प्लस डिस्प्ले दिया जा चुका है जिसका रेजोल्यूशन 720x1440 पिक्सल है।  कंपनी ने इसमें भरोसेमंद स्नैपड्रैगन 625 प्रोसेसर को इस्तेमाल किया है। ग्राफिक्स के लिए एड्रेनो 506 जीपीयू इंटिग्रेटेड है। स्टोरेज और रैम के आधार पर यह दो वेरियंट में आता है। एक में 3 जीबी रैम के साथ 32 जीबी इंटरनल मेमोरी है, दूसरे में 4 जीबी रैम के साथ 64 जीबी इंटरनल मेमोरी है। गौर करने वाली बात यह है कि दोनों ही वेरियंट में 256 जीबी तक के एसडी कार्ड को लगाया जा सकता है।

कैमरे की बात करें तो इस फोन में सेल्फी के लिए 16 मेगापिक्सल का सेंसर दिया जा सकता है। वहीं बैक पैनल पर 12 मेगापिक्सल का है और सेकेंडरी 5 मेगापिक्सल का दिया है।   यह फोन 3080 एमएएच की बैटरी के साथ आता है। हालांकि अभी यह जानकारी नहीं है कि भारत में लॉन्च होने वाले स्मार्टफोन में ऐसे ही स्पेसिफिकेशन होंगे या नहीं। इस फोन की शुरुआती कीमत 10,500 रुपये होगी। 

ऐप पर पढ़ें