DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   गैजेट्स  ›  Xiaomi: 8 मिनट में फुल चार्ज होगा फोन, 200 वॉट हाइपरचार्ज टेक्नॉलजी पूरी तरह सेफ
गैजेट्स

Xiaomi: 8 मिनट में फुल चार्ज होगा फोन, 200 वॉट हाइपरचार्ज टेक्नॉलजी पूरी तरह सेफ

लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीPublished By: Prashant Singh
Fri, 11 Jun 2021 01:36 PM
Xiaomi: 8 मिनट में फुल चार्ज होगा फोन, 200 वॉट हाइपरचार्ज टेक्नॉलजी पूरी तरह सेफ

मोबाइल चार्जिंग टेक्नॉलजी के क्षेत्र में शाओमी लगातार नए एक्सपेरिमेंट कर रही है। इस कड़ी में कंपनी ने कुछ हफ्ते पहले अपने प्रीमियम स्मार्टफोन्स के लिए हाइपरचार्ज टेक्नॉलजी को लॉन्च किया था। यह 200 वॉट की वायर्ड और 120 वॉट की वायरलेस फास्ट चार्जिंग ऑफर करती है। अब कंपनी ने इस टेक्नॉलजी को लेकर यूजर्स के मन में उठ रहे कुछ जरूरी सवालों का जवाब दिया है। कंपनी ने इसके लिए अपने कुछ यूजर्स को इन्वाइट किया, जिन्होंने शाओमी के इंजीनियर्स से हाइपरचार्ज टेक्नॉलजी के बारे में सवाल किए। इन्हीं में से एक सवाल इस टेक्नॉलजी से लैस स्मार्टफोन्स की सेफ्टी के बारे में था। 

800 बार चार्ज करने पर भी बची रहेगी 80% बैटरी लाइफ
स्मार्टफोन्स की सेफ्टी को लेकर पूछे गए इस सवाल के जवाब में कंपनी ने कन्फर्म किया कि यह टेक्नॉलजी पूरी तरह सेफ है और इसे काफी रिसर्च और डिवेलपमेंट के बाद कमर्शल किया गया है। कंपनी ने आगे बताया कि नई चार्जिंग टेक्नॉलजी के लिए 40 से ज्यादा सेफ्टी और बचाव से जुड़े कदम उठाए गए हैं। जब शाओमी से फोन की बैटरी और 200 वॉट चार्जिंग टेक्नॉलजी से डिवाइस पर पड़ने वाले असर के बारे में सवाल किया गया, तो शाओमी ने कहा कि 800 बार चार्ज करने के बाद भी फोन की बैटरी लाइफ 80 प्रतिशत तक बची रहती है और यह इंडस्ट्री स्टैंडर्ड से काफी ऊपर है।

यह भी पढ़ें: 3,000 करोड़ रुपये से ज्यादा के बिक गए रेडमी के यह स्मार्टफोन, जानें डीटेल

8 मिनट में फुल चार्ज होगा फोन
हाइपरचार्ज फास्ट चार्जिंग टेक्नॉलजी से पर्दा उठाते वक्त कंपनी ने दिखाया कि कैसे इस टेक्नॉलजी की मदद से 4000 mAh बैटरी वाला स्मार्टफोन केवल तीन मिनट में 50 प्रतिशत और 8 मिनट में फुल चार्ज हो जाता है। इसी तरह 120 वॉट की वायरलेस चार्जिंग 4000mAh बैटरी को एक मिनट में 10 प्रतिशच और सात मिनट में 50 प्रतिशत तक चार्ज कर देती है। वहीं, 120 वॉट वायरलेस चार्जिंग से बैटरी को फुल चार्ज होने में 15 मिनट का समय लगा। 

यह भी पढ़ें: हर दिन 2 रुपये से कम का खर्च, जियो के प्लान में खास ऑफर

Mi सीरीज के नए फ्लैगशिफ फोन्स में हो सकती है एंट्री
शाओमी की 120 वॉट हाइपर वायरलेस चार्जिंग को पिछले साल अक्टूबर में लॉन्च हुई कंपनी की 80 वॉट वायरलेस चार्जिंग का सक्सेसर बताया जा रहा है। शाओमी की 80 वॉट वायरलेस चार्जिंग से 4000mAh बैटरी को पूरा चार्ज होने में 19 मिनट लगते हैं। अब यह देखना वाकई दिलचस्प होगा कि कंपनी अपने कौन से अपकमिंग डिवाइस में इस चार्जिंग टेक्नॉलजी को इंट्रोड्यूस करती है। उम्मीद की जा रही है किय हाइपरचार्ज टेक्नॉलजी को कंपनी अपने Mi सीरीज के नए फ्लैगशिप डिवाइस में ऑफर कर सकती है।

संबंधित खबरें