DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   गैजेट्स  ›  Xiaomi फोन ने पास किया अजीब ड्युरेबिलिटी टेस्ट, हील्स से भी नहीं टूटा डिस्प्ले
गैजेट्स

Xiaomi फोन ने पास किया अजीब ड्युरेबिलिटी टेस्ट, हील्स से भी नहीं टूटा डिस्प्ले

लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीPublished By: Vishal Kumar
Sat, 06 Feb 2021 03:32 PM
Xiaomi फोन ने पास किया अजीब ड्युरेबिलिटी टेस्ट, हील्स से भी नहीं टूटा डिस्प्ले

शाओमी के एक स्मार्टफोन के साथ हाल ही में खास तरह का ड्युरेबिलिटी टेस्ट किया गया। टेस्ट में देखा गया कि शाओमी स्मार्टफोन का डिस्प्ले महिलाओं की हील्स से टूटता है या नहीं। हैरान करने वाली बात तो यह रही कि फोन यह टेस्ट पास भी कर गया। दरअसल शाओमी ग्रुप चाइना के प्रेसिडेंट और रेडमी के सीईओ लू विबिंग ने एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें Redmi Note 9 स्मार्टफोन के डिस्प्ले ग्लास की मजबूती दिखाई गई है। 

वीडियो में क्या है?
यह वीडियो चीन के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म Weibo पर शेयर किया गया है। इसमें दिखाया गया है कि एक लड़की हाई हील्स पहनकर डांस कर रही है और उसका पांव कई बार रेडमी नोट 9 स्मार्टफोन की स्क्रीन पर पड़ता है। आखिरी में देखा गया कि फोन की डिस्प्ले को कुछ नहीं हुआ था। बता दें कि इस स्मार्टफोन में कंपनी कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 की प्रोटेक्शन देती है। आपको यह भी जानना चाहिए कि चीन में बिकने वाले रेडमी नोट 9 अन्य बाजारों में बिकने वाले इसी नाम के मॉडल से काफी अलग हैं। 

यह भी पढ़ें: आ रहा शाओमी का 108MP कैमरे वाले Mi 11 स्मार्टफोन, कीमत का हुआ खुलासा

क्या है Redmi Note 9 के फीचर्स
स्मार्टफोन में 6.67 इंच का फुलएचडी+ LCD डिस्प्ले दिया गया है, जो 120Hz रिफ्रेश रेट और 1080×2400 पिक्सल्स रेजॉलूशन के साथ आता है। इसमें 8 जीबी तक की रैम, 256 जीबी तक की स्टोरेज और क्वलकॉम स्नैपड्रैगन 750G प्रोसेसर मिलता है। फोन की स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए बढ़ाया भी जा सकता है। फोन एंड्रॉइड 10 आधारित MIUI 12 पर काम करता है। 

यह भी पढ़ें: शाओमी बॉस ने यूजर्स से पूछा, क्या खरीदेंगे 1 लाख रुपये से महंगा फोन?

इसमें फोटोग्राफी के लिए क्वाड रियर कैमरा सेटअप मिलता है, जिसका प्राइमरी सेंसर 108 मेगापिक्सल का है। इसके अलावा 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड सेंसर, 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर, और 2 मेगापिक्सल का मैक्रो सेंसर मिलता है। सेल्फी के लिए 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। इसमें 4820mAh की बैटरी दी गई है, जो 33W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट करती है। 

संबंधित खबरें