Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़xiaomi redmi 6 redmi 6a redmi 6 pro launched in india know price specifications features

Xiaomi ने लॉन्च किए 3 नए स्मार्टफोन्स, दमदार फीचर्स के साथ सिर्फ इतनी है कीमत

चीनी स्मार्टफोन कंपनी Xiaomi ने भारतीय बाजार में Redmi 6 सीरीज को लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने बुधवार को आयोजित एक इवेंट में Redmi 6, Redmi 6A और Redmi 6 Pro स्मार्टफोन लॉन्च किए। ये तीनों वेरिएंट...

Xiaomi ने लॉन्च किए 3 नए स्मार्टफोन्स, दमदार फीचर्स के साथ सिर्फ इतनी है कीमत
नई दिल्ली, लाइव हिन्दुस्तान Wed, 5 Sep 2018 04:49 PM
हमें फॉलो करें

चीनी स्मार्टफोन कंपनी Xiaomi ने भारतीय बाजार में Redmi 6 सीरीज को लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने बुधवार को आयोजित एक इवेंट में Redmi 6, Redmi 6A और Redmi 6 Pro स्मार्टफोन लॉन्च किए। ये तीनों वेरिएंट एंड्रॉयड ओरियो पर काम करते हैं। इसके अलावा एआई फेस अनलॉक भी दिया गया है। इसके अलावा Redmi 6 Pro में कंपनी ने नॉच डिस्प्ले दिया है।

Xiaomi ने तीनों स्मार्टफोन में डुअल VoLTE, फेस अनलॉक और एमआई बैंड के साथ अनलॉक जैसे फीचर्स दिए हैं। इसके अलावा तीनों में एक अलग से माइक्रो एसडी कार्ड स्लॉट दिया गया है। 

Redmi 6 की भारत में कीमत की बात करें तो 3 जीबी रैम/32 जीबी मेमोरी वाला वेरिएंट 7,999 रुपये में उपलब्ध होगा। इसके अलावा 3 जीबी रैम और 64 जीबी मेमोरी वाले फोन की कीमत कंपनी ने 9,499 रखी है। कंपनी इस फोन को Flipkart के जरिए से बेचेगी और इसकी बिक्री 10 सितंबर से शुरू होगी। वहीं, फोन को Mi.com से भी खरीदा जा सकेगा।

Xiaomi Redmi 6A की कीमत भारत में 5,999 रुपये रखी गई है। यह कीमत 2 जीबी रैम/16 जीबी मेमोरी वाले फोन की होगी। इसके अलावा 2 जीबी रैम/32 जीबी स्टोरेज वाले फोन की कीमत 6999 रुपये रखी गई है। इस फोन की बिक्री 19 सितंबर से शुरू होगी और Amazon व Mi.com के जरिए से बेचा जाएगा। बता दें कि कंपनी ने ये कीमतें सिर्फ दो महीनों के लिए रखी है। इसके बाद रुपये की कीमत को देखते हुए फिर से बदलाव किया जाएगा।

आखिर में Redmi 6 Pro की कीमत की बात करें तो यह 10,999 रुपये में उपलब्ध होगा। यह कीमत फोन के 3 जीबी रैम और 32 जीबी स्टोरेज वाले मॉडल की कीमत है। इसके अलावा 4 जीबी रैम व 64 जीबी स्टोरेज की कीमत कंपनी ने 12999 रुपये रखी है। यह फोन अमेजन और एमआई डॉट कॉम के जरिए से बेचा जाएगा। इसकी बिक्री 11 सितंबर से शुरू हो रही है।

ऐप पर पढ़ें