Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़Xiaomi most premium smartwatch Xiaomi Watch S1 launched with 117 sports modes deliver up to 12 days battery Life check Price and All details - Tech news hindi

आ गई शाओमी की सबसे प्रीमियम स्मार्टवॉच, एक चार्ज में 12 दिन फुर्सत; इतनी है कीमत

शाओमी ने ढेर सारे गैजेट्स लॉन्च कर अपने पोर्टफोलियों का विस्तार कर लिया है। कंपनी ने अपने दमदार शाओमी 12 सीरीज स्मार्टफोन के साथ एक शानदार स्मार्टवॉच Xiaomi Watch S1 को भी लॉन्च किया है। ये वॉच सिर्फ...

Arpit Soni लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीWed, 29 Dec 2021 12:33 PM
हमें फॉलो करें

शाओमी ने ढेर सारे गैजेट्स लॉन्च कर अपने पोर्टफोलियों का विस्तार कर लिया है। कंपनी ने अपने दमदार शाओमी 12 सीरीज स्मार्टफोन के साथ एक शानदार स्मार्टवॉच Xiaomi Watch S1 को भी लॉन्च किया है। ये वॉच सिर्फ दिखने में खूबसूरत नहीं है बल्कि फीचर्स के मामले में भी काफी खास है। अगर आप स्मार्टवॉच का प्लान कर रहे हैं, तो ये आपके लिए एक बेस्ट ऑप्शन हो सकती है।

दरअसल, शाओमी की लेटेस्ट स्मार्टवॉच Xiaomi Watch S1 कंपनी की अब तक की सबसे प्रीमियम स्मार्टवॉच है। शाओमी वॉच S1 एक रिफाइंड स्टेनलेस-स्टील फ्रेम और sapphire ग्लास प्रोटेक्शन के साथ आती है। इसमें एक लेदर रिस्टबैंड ऑप्शन भी मिलता है, जो कलाई पर एक प्रीमियम फील देता है। कंपनी का दावा है कि सिंगल चार्ज में वॉच 12 दिन तक की बैटरी लाइफ प्रदान करेगी। चलिए डिटेल में जानते हैं इसकी कीमत और फीचर्स के बारे में सबकुछ...

इतनी है Xiaomi Watch S1 की कीमत

- दरअसल, कंपनी ने फिलहाल इस वॉच को चीन में लॉन्च किया है। जहां इसके विटन (Viton) रिस्टबैंड ऑप्शन की कीमत CNY 1,049 (लगभग 12,300 रुपये) और लेदर रिस्टबैंड ऑप्शन की कीमत CNY 1,099 (लगभग 12,900 रुपये) है। 

- स्मार्टवॉच ओब्सीडियन ब्लैक विद ब्लैक विटन स्ट्रैप और स्ट्रीमर सिल्वर विद ब्राउन एंड ब्लू लेदर स्ट्रैप ऑप्शन के साथ आती है।

Xiaomi Watch S1 के फीचर्स और स्पेक्स

- शाओमी वॉच S1 में 1.43 इंच का राउंड AMOLED डिस्प्ले है, जिसमें 466x466 पिक्सेल रिज़ॉल्यूशन और नीलम ग्लास प्रोटेक्शन है। स्मार्टवॉच कम से कम एंड्रॉइड 6.0 या आईओएस 10.0 पर चलने वाले डिवाइसेस के साथ कम्पैटिबल है और इसे 117 स्पोर्ट्स मोड के साथ बंडल किया गया है। यह 5ATM वाटरप्रूफ बिल्ड को भी स्पोर्ट करती है।

- कम्पैटिबल फोन के साथ पेयर कर, Xiaomi Watch S1 का उपयोग मैसेज और नोटिफिकेशन को नेविगेट करने के लिए किया जा सकता है। इसमें एक माइक्रोफोन और स्पीकर भी शामिल है, जो उपयोगकर्ताओं को अपनी कलाई से वॉयस कॉल करने की सुविधा देता है, वो भी अपने कनेक्टेड फोन को जेब से निकालने बिना।

- शाओमी वॉच S1 में ब्लड-ऑक्सीजन सैचुरेशन (SpO2) और हार्ट-रेट ट्रैकिंग के लिए सपोर्ट शामिल है। हालांकि, इसका उपयोग मेडिकल इक्विपमेंट के रिप्लेसमेंट के रूप में नहीं किया जा सकता है। स्मार्टवॉच में सटीक लोकेशन ट्रैकिंग के लिए GNSS पोजिशनिंग सपोर्ट और टचलेस पेमेंट करने के लिए NFC भी है।

- अन्य कनेक्टिविटी ऑप्शन में वाई-फाई 802.11 b/g/n और ब्लूटूथ v5.2 शामिल हैं।

- शाओमी वॉच S1 को 470mAh की बैटरी के साथ पैक किया है। कंपनी का दावा है कि सिंगल चार्ज में इसमें 12 दिन (रेगुलर यूज पर) की बैटरी लाइफ और 24 घंटे तक का स्टैंडबाय टाइम मिलता है। वॉच को वायरलेस चार्जिंग बेस के साथ बंडल किया गया है और इसका माप 46.5x46.5x11 मिमी है।
 

ऐप पर पढ़ें