DA Image
हिंदी न्यूज़ › गैजेट्स › Xiaomi जल्द ला रहा है 200 वॉट फास्ट चार्जिंग वाला गजब का स्मार्टफोन, मिनटों में होगा चार्ज
गैजेट्स

Xiaomi जल्द ला रहा है 200 वॉट फास्ट चार्जिंग वाला गजब का स्मार्टफोन, मिनटों में होगा चार्ज

लाइव हिंदुस्तान ,नई दिल्लीPublished By: Himani Gupta
Fri, 29 Jan 2021 12:31 PM
Xiaomi जल्द ला रहा है 200 वॉट फास्ट चार्जिंग वाला गजब का स्मार्टफोन, मिनटों में होगा चार्ज

स्मार्टफोन्स की चार्जिंग टेक्नोलॉजी लगातार बेहतर हो रही है। हाल ही में विवो ने अपने नए फ्लैगशिप फ़ोन iQOO 7 को 120W फास्ट वायर्ड चार्जिंग सपोर्ट के साथ लॉन्च किया है। अब स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी शाओमी एक ऐसे स्मार्टफोन पर काम कर रही है, जो 200 वॉट फास्ट चार्जिंग के साथ आएगा। Weibo पर एक पॉपुलर टिपस्टर ने जानकारी दी है कि Xiaomi एक फ्लैगशिप डिवाइस पर काम कर रहा है जो 200W फास्ट चार्जिंग के साथ आएगा। टिपस्टर ने भी कहा है कि 200W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट वायर्ड, वायरलेस और रिवर्स चार्जिंग का टोटल हो सकता है।  

 

ये भी पढ़ें:- BSNL का धांसू प्लान, 500 रुपये से कम में 135GB डेटा और फ्री कॉलिंग का फायदा

 

 

हालांकि एक फोन पर 200W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट मिलना  काफी दिलचस्प होगा। लेकिन यह आश्चर्यजनक नहीं होगा क्योंकि कंपनी के पास पहले से ही Mi 10 Extreme Commemorative Edition है जिसमें 55W वायरलेस चार्जिंग के साथ 120W वायर्ड चार्जिंग और 10W रिवर्स चार्जिंग का सपोर्ट मिलता है। जिसका टोटल लगभग 185W हो जाता है। इसलिए कंपनी के लिए 200W फास्ट चार्जिंग के साथ फ़ोन लाना बड़ी बात नहीं माना जा रहा है। फास्ट चार्जिंग की बात करें तो एक अन्य रिपोर्ट में दावा किया गया है कि Xiaomi 67W वायरलेस चार्जिंग वाले दो फोन पर भी काम कर रहा है। 

 

भारतीय स्मार्टफोन मार्केट में शाओमी दबदबा बरकरार 

बता दें कि कोरोना महामारी के चलते भारतीय स्मार्टफोन मार्केट पिछले साल बुरी तरह प्रभावित हुआ लेकिन शाओमी ने अपनी टॉप पोजीशन बरकरार रखा है। साल 2020 के अंतिम तिमाही में चीनी स्मार्टफोन मेकर शाओमी (Xiaomi) घरेलू स्मार्टफोन बाजार में 26 फीसदी हिस्सेदारी के साथ नंबर 1 पर पहुंच गई है। शाओमी ने दक्षिण कोरियाई इलेक्ट्रॉनिक्स दिग्गज सैमसंग को पछाड़ दिया है। 

संबंधित खबरें