Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़Xiaomi Mi 11 smartphone makes a strange noise while playing music

शाओमी Mi 11 स्मार्टफोन में मिली 'खामी', म्यूजिक बजाने पर आ रही अजीब आवाज

शाओमी ने कुछ दिनों पहले ही अपना फ्लैगशिप स्मार्टफोन Mi 11 लॉन्च किया था। यह पहला स्मार्टफोन है जो क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 888 प्रोसेसर के साथ आया है। फोन की ऑफिशियल सेल 1 जनवरी से शुरू हुई है। ताजा...

Vishal Kumar लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीMon, 11 Jan 2021 04:30 PM
हमें फॉलो करें

शाओमी ने कुछ दिनों पहले ही अपना फ्लैगशिप स्मार्टफोन Mi 11 लॉन्च किया था। यह पहला स्मार्टफोन है जो क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 888 प्रोसेसर के साथ आया है। फोन की ऑफिशियल सेल 1 जनवरी से शुरू हुई है। ताजा रिपोर्ट की मानें तो फोन में म्यूजिक बजाते समय एक अजीब आवाज आ रही है। हालांकि यह आवाज ऐसी स्थिति में आती है जब म्यूजिक चलते समय फोन के बैक कवर पर थोड़ा दबाव डाला जाए। 

मामले को समझाते हुए शाओमी ने दावा किया कि कंपनी का Mi 11 साधारण मोबाइल फोन्स से अलग है। इसमें एक कस्टमाइज्ड और ऑप्टिमाइज्ड इंटरनल स्ट्रक्चर दिया गया है। फोन के बैक पैनल के भीतर फोन के डुअल स्पीकर्स के लिए स्पेशल रियर कैविटी (खाली जगह) दी गई है। ऐसे में अगर फोन के बैक पैनल पर प्रेशर पड़ता है तो अजीब नॉइस पैदा होती है। कंपनी का कहना है कि यह आवाज 5 से 10 सेकेंड्स खुद ही बंद हो जाती है। 

Xiaomi Mi 11 के स्पेसिफिकेशंस
फोन में 6.81 इंच का क्वाड एचडी+ AMOLED डिस्प्ले मिलता है, जिसकी प्रोटेक्शन के लिए कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास दिया गया है। यह डिस्प्ले 120Hz के रिफ्रेश रेट वाला है और HDR10 सपोर्ट करता है। फोन में 8 जीबी की रैम के साथ 128 जीबी स्टोरेज और 12 जीबी रैम के साथ 256 जीबी स्टोरेज दी गई है। MIUI 12 पर काम करने वाले इस फोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 888 प्रोसेसर मिलता है। 

फोन में फोटोग्राफी के लिए ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। रियर कैमरा में 108 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर, 13 मेगापिक्सल का वाइड एंगल सेंसर और 5 मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस दिया गया है। फोन में सेल्फी के लिए 20 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। फोन में इन्फ्रारेड सेंसर और हार्ट रेट मॉनिटर के साथ इन-स्क्रीन फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है। इसमें 4600mAh की बैटरी दी गई है जो 55 वॉट फास्ट चार्जिंग और 50 वॉट वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट करती है। 

लेटेस्ट   Hindi News,  लोकसभा चुनाव 2024,  बॉलीवुड न्यूज,  बिजनेस न्यूज,  टेक,  ऑटो,  करियर ,और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

ऐप पर पढ़ें