Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़xiaomi mi 11 lite will come in three colour option confirms company

तीन कलर ऑप्शन में आएगा Xiaomi Mi 11 Lite स्मार्टफोन, कंपनी ने किया कन्फर्म

Xiaomi 22 जून को भारत में अपने नए स्मार्टफोन Mi 11 Lite को लॉन्च करने वाली है। यह फोन पिछले कुछ दिनों से काफी चर्चा में है और यूजर्स को भी इसके भारत में लॉन्च होने का काफी इंतजार है। लॉन्च से पहले...

Prashant Singh लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीSat, 19 June 2021 01:44 PM
हमें फॉलो करें

Xiaomi 22 जून को भारत में अपने नए स्मार्टफोन Mi 11 Lite को लॉन्च करने वाली है। यह फोन पिछले कुछ दिनों से काफी चर्चा में है और यूजर्स को भी इसके भारत में लॉन्च होने का काफी इंतजार है। लॉन्च से पहले यूजर्स की एक्साइटमेंट को बनाए रखने के लिए कंपनी इसके खास फीचर और स्पेसिफिकेशन्स को टीज कर रही है। इसी कड़ी में अब कंपनी ने कन्फर्म कर दिया है कि यह फोन तीन कलर ऑप्शन- विनाइल ब्लैक, जैज ब्लू और टस्कनी कोरल में आएगा। 

Mi 11 Lite के फीचर और स्पेसिफिकेशन
ग्लोबल मार्केट में पहले ही लॉन्च हो चुके इस फोन में 1080x2400 पिक्सल रेजॉलूशन के साथ 6.55 इंच का फुल एचडी+ AMOLED डिस्प्ले दिया गया है। इस डिस्प्ले का आस्पेक्ट रेशियो 20:9 और रिफ्रेश रेट 90Hz है। 8जीबी तक की रैम और 128जीबी के इंटरनल स्टोरेज वाले इस फोन में प्रोसेसर के तौर पर स्नैपड्रैगन 732G चिपसेट दिया गया है। 

फोन के बैक पैनल पर फोटोग्राफी के लिए आपको एलईडी फ्लैश के साथ ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। इसमें 64 मेगापिक्सल के प्राइमरी सेंसर के साथ एक 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड ऐंगल लेंस और एक 5 मेगापिक्सल का मैक्रो शूटर दिया गया है। सेल्फी के लिए फोन में 16 मेगापिक्सल का कैमरा लगा है।

फोन को पावर देने के लिए इसमें 4250mAh की बैटरी दी गई है, जो 33 वॉट के फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आती है। कनेक्टिविटी के लिए इस फोन में आपको ड्यूल बैंड वाई-फाई, ब्लूटूथ 5.1, जीपीएस और यूएसबी टाइप-C जैसे ऑप्शन मिलेंगे। अफवाह है कि कंपनी इसे भारत में 25 हजार रुपये से कम की कीमत में लॉन्च कर सकती है। फोन की सेल फ्लिपकार्ट पर होगी।  

ऐप पर पढ़ें