DA Image
29 मई, 2020|11:57|IST

अगली स्टोरी

शाओमी का नया बेजल-लेस टीवी लॉन्च 

mi tv

बेजेल लेस स्मार्टफोन का ट्रेंड अब टी वी पर भी जोर पकड़ने लगा है। शाओमी से लेकर कई बड़ी कंपनियां अपना बेजेल लैस टीवी लॉन्च करने की जंग लड़ रही हैं। शाओमी ने एक सस्ता टीवी लॉन्च किया है, जिसका साइज 43 इंच है। शाओमी का यह 43 इंच वाला Mi TV है। इसका मॉडल नंबर E43K है। शाओमी ने यह टीवी चीन में लॉन्च किया है। शाओमी के इस नए टेलिविजन की कीमत 1099 युआन (11,700 रुपये) है। E सीरीज में शाओमी के पास 43 इंच के दूसरे टेलिविजन भी हैं, लेकिन यह नया टीवी काफी सस्ता है। 

पढ़ेंः सोशल मीडिया में आपकी पोस्ट पर भद्दी टिप्पणी नहीं कर पाएंगे ट्रोलर्स

इस टीवी का रेजोल्यूशन 1920×1080 पिक्सल है और यह बेजल लेस डिजाइन के साथ आता है, जो इसकी व्यूइंग एक्सपीरियंस को बेहतर बनाता है। 
इस टीवी में  1GB की रैम और 8GB का इंटरनल स्टोरेज दी गई है। शाओमी का यह टीवी वायरलेस प्रोजेक्शन, DTS डीकोडिंग को सपॉर्ट करता है। इस टेलिविजन में बिल्ट-इन पैचवॉल आर्टिफिशल इंटेलीजेंस टीवी सिस्टम दिया गया है। टेलिविजन में दिया गया पैचवॉल सिस्टम न केवल कंटेंट्स के बड़े डेटाबेस तक एक्सेस देता है, बल्कि यूजर्स को स्मार्ट होम डिवाइसेज को व्यू करने की सहूलियत देता है।

पढ़ेंझः आरोग्य सेतु की तरह गूगल-एप्पल ने मिलकर लॉन्च किया कोरोना संक्रमण को रोकने वाला App

कुछ प्री-इंस्टॉल्ड एप मौजूद 
शाओमी का यह नया टेलिविजन वाई-फाई कनेक्टिविटी और इंफ्रारेड के साथ आया है। ऑडियो के लिए टेलिविजन में DTS 2.0 के साथ 8W के दो स्पीकर्स मौजूद हैं। यह टीवी कई प्री-इंस्टॉल्ड एप्स के साथ आता है। साथ ही, यूजर्स मी एप स्टोर का भी एक्सेस कर सकते हैं। स्टैंड के बिना इस टेलिविजन का वजन 6.31 किलोग्राम है, जबकि स्टैंड के साथ टीवी का वजन 6.42 किलोग्राम है। कनेक्टिविटी के लिए शाओमी के इस टेलिविजन में 2 एचडीएमआई पोर्ट्स मौजूद हैं। शाओमी के इस टीवी को कंप्यूटर्स, गेम कंसोल, एक्सटर्नल ऑडियो इक्विपमेंट से भी कनेक्ट कर सकते हैं। अभी इसकी लॉन्चिंग सिर्फ चीन में हुई है अन्य बाजार में कब तक दस्तक देगा, उसकी जानकारी नहीं है। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Xiaomi launches new bezel-less TV