फोटो गैलरी

Hindi News गैजेट्सचाइनीज कंपनी Xiaomi India में तूफान, टॉप अधिकारी ने दिया इस्तीफा, सरकार के रडार पर है फर्म

चाइनीज कंपनी Xiaomi India में तूफान, टॉप अधिकारी ने दिया इस्तीफा, सरकार के रडार पर है फर्म

स्मार्टफोन बनाने वाली शाओमी इंडिया (Xiaomi India) के टाॅप अधिकारी रघु रेड्डी  (Raghu reddy) ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। लगभग तीन साल से रघु रेड्डी चीफ बिजनेस ऑफिसर के पद पर थे।

चाइनीज कंपनी Xiaomi India में तूफान, टॉप अधिकारी ने दिया इस्तीफा, सरकार के रडार पर है फर्म
Varsha Pathakमिंट,नई दिल्लीWed, 07 Dec 2022 07:20 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

स्मार्टफोन बनाने वाली शाओमी इंडिया (Xiaomi India) के टाॅप अधिकारी रघु रेड्डी  (Raghu reddy) ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। लगभग तीन साल से रघु रेड्डी चीफ बिजनेस ऑफिसर के पद पर थे। अपने कार्यकाल के दौरान रेड्डी ने चीन की कंपनी Xiaomi को भारत के स्मार्टफोन और स्मार्ट-टेलीविजन मार्केट में शीर्ष पर पहुंचाने में मदद की। हालांकि, रघु रेड्डी के इस्तीफे की वजह क्या है, इसकी जानकारी नहीं मिल सकी है। यह इस्तीफा ऐसे समय पर आया है जब देश में Xiaomi जांच और प्रतिस्पर्धी दबाव का सामना कर रही है। 

आपको बता दें कि साल 2020 में भारत और चीन के बीच डोकलाम की वजह से उपजे तनाव के बाद से केंद्र सरकार ने चीन की कई कंपनियों पर नकेल कसा है। इसमें से एक कंपनी Xiaomi भी है। Xiaomi पर भारत में टैक्स चोरी के भी आरोप लगे हैं। 

यह भी पढ़ें- IPO में दांव लगाने का एक और शानदार मौका: अगले सप्ताह खुल रहा यह इश्यू, प्राइस बैंड ₹256-270

बीते दिनों ऐसी खबरें आई थीं कि Xiaomi ने भारतीय बाजार में अपने फाइनेंशियल कारोबार को बंद कर दिया है। Xiaomi ने एमआई पे और एमआई क्रेडिट ऐप को अपने ऐप स्टोर और गूगल प्ले-स्टोर से हटा लिया है। एमआई पे को तीन साल पहले लॉन्च किया गया था। एमआई पे ऐप के जरिए यूजर्स पैसे ट्रांसफर कर सकते थे और तमाम तरह के पेमेंट भी कर सकते थे।

यह भी पढ़ें- IPO में दांव लगाने वालों को कल होगा तगड़ा मुनाफा! जबरदस्त लिस्टिंग की उम्मीद, ₹55 का फायदा

यही नहीं, देश में शाओमी के बैंक खातों को भी फ्रीज किया गया है। इसमें करीब की 5,500 करोड़ रुपये की संपत्ति है। इस मामले को लेकर शाओमी ने कर्नाटक हाईकोर्ट का दरवाजा भी खटखटाया था, लेकिन कोर्ट ने सुनवाई से इनकार कर दिया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें