Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़Xiaomi foldable phone seen in leaked photos know details

Xiaomi के फोल्डेबल फोन की तस्वीरें लीक, जानिए कैसा होगा डिजाइन

पिछले दो सालों से स्मार्टफोन मेकर कंपनियां फोल्डेबल फोन्स में काफी रुचि दिखा रही हैं। कई कंपनियां इस तरह के फोन्स पर ला चुकी हैं, हालांकि सैमसंग, मोटोरोला और हुवावे जैसी कंपनियां इस रेस में सबसे आगे...

Vishal Kumar लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीFri, 15 Jan 2021 09:28 PM
हमें फॉलो करें

पिछले दो सालों से स्मार्टफोन मेकर कंपनियां फोल्डेबल फोन्स में काफी रुचि दिखा रही हैं। कई कंपनियां इस तरह के फोन्स पर ला चुकी हैं, हालांकि सैमसंग, मोटोरोला और हुवावे जैसी कंपनियां इस रेस में सबसे आगे हैं। वहीं चीन की कंपनी शाओमी भी पीछे नहीं रहना चाहती। Xiaomi जल्द ही नया फोल्डेबल स्मार्टफोन ला सकती है। एक ताजा रिपोर्ट की मानें तो हाल ही में फोन की तस्वीरें ऑनलाइन लीक हुई हैं। 

क्या है तस्वीरों में 
फोटो चीन की नजर आती है, क्योंकि डिवाइस में चाइनीज फॉन्ट साफ नजर आ रहे हैं। तस्वीरों में एक यूजर के हाथों में फोल्डेबल स्मार्टफोन देखा गया है, जो शायद MIUI 12 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम कर रहा है। डिवाइस दिखने में शाओमी के उस फोल्डेबल फोन जैसा है जिसकी झलक कुछ सालों पहले कंपनी के वॉइस प्रेसिडेंट ने पेश की थी। हालांकि साइज में यह थोड़ा बड़ा नजर आता है। डिवाइस पर एक प्रोटेक्टिव केस भी लगा हुआ है। 

डिवाइस की स्क्रीन के बीचोंबीच एक लाइन दी गई है, जिससे साफ पता चलता है कि इसमें गैलेक्सी Z Fold स्मार्टफोन की तरह इन-फोल्डिंग डिजाइन दिया गया है। साइज देखकर कहा जा सकता है कि फोल्ड होने के बाद भी डिवाइस में ठीक-ठाक वजन होगा। इसमें कोई फ्रंट सेल्फी कैमरा भी नजर नहीं आ रहा, ऐसे में हो सकता है फोन में अंडर-डिस्प्ले कैमरा तकनीक का इस्तेमाल किया जाए। 

कंपनी ला सकती है 3 फोल्डेबल फोन
इससे पहले आई एक रिपोर्ट में दावा किया गया था कि शाओमी साल 2021 में तीन फोल्डेबल फोन लॉन्च कर सकती है। शाओमी के फोल्डेबल स्मार्टफोन आउट फोल्डिंग, इन फोल्डिंग और क्लैमशेल डिजाइन वाले होंगे। रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी ने इन स्मार्टफोन्स की डिस्प्ले के लिए सैमसंग और एलजी के साथ साझेदारी की है। फिलहाल इन स्मार्टफोन्स पर कंपनी काम कर रही है।

लेटेस्ट   Hindi News,  लोकसभा चुनाव 2024,  बॉलीवुड न्यूज,  बिजनेस न्यूज,  टेक,  ऑटो,  करियर ,और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

ऐप पर पढ़ें