DA Image
हिंदी न्यूज़ › गैजेट्स › Xiaomi का यह दमदार स्मार्टफोन हुआ डिस्कंटिन्यू, जून में हुआ था लॉन्च
गैजेट्स

Xiaomi का यह दमदार स्मार्टफोन हुआ डिस्कंटिन्यू, जून में हुआ था लॉन्च

लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीPublished By: Prashant Singh
Mon, 02 Aug 2021 01:53 PM
Xiaomi का यह दमदार स्मार्टफोन हुआ डिस्कंटिन्यू, जून में हुआ था लॉन्च

Xiaomi हाल में लॉन्च हुए अपने दमदार स्मार्टफोन Mi 11 Lite 4G को डिस्कंटिन्यू करने वाली है। कंपनी ने भारत में इस फोन को इसी साल जून में सबसे स्लिम और हल्के स्मार्टफोन के तौर पर लॉन्च किया था। इस फोन के बंद होने की जानकारी टिप्स्टर अभिषेक यादव ने अपने ट्विटर हैंडल से दी। ट्वीट में टिप्स्टर ने एक सोर्स के साथ हुई चैटिंग का स्क्रीनशॉट शेयर किया है।

शेयर किए गए स्क्रीनशॉट के अनुसार इस फोन का 4G वेरियंट इसलिए डिस्कंटिन्यू किया गया है क्योंकि कंपनी अब इसके 5G वेरियंट को लॉन्च करने वाली है। हालांकि, फोन के डिस्कंटिन्यू किए जाने के बारे में कंपनी की तरफ से अभी कोई ऑफिशियल जानकारी नहीं दी गई है। 

Mi 11 Lite 5G के स्पेसिफिकेशन
कंपनी इस फोन को भारत में कब लॉन्च करेगी, इस बारे में अभी पक्के तौर पर कुछ नहीं कहा जा सकता। हालांकि, भारत के भारत कुछ देशों में इस फोन की एंट्री हो चुकी है। फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो इस फोन में 90Hz के रिफ्रेश रेट के साथ 6.55 इंच का फुल एचडी+ AMOLED डिस्प्ले दिया गया है। 8जीबी रैम और 256जीबी के इंटरनल स्टोरेज वाले इस फोन में प्रोसेसर के तौर पर स्नैपड्रैगन 780G चिपसेट दिया गया है। 

यह भी पढ़ें: ₹6,500 रुपये से सस्ता नया Infinix Smart 5A फोन लॉन्च, 5000mAh बैटरी जैसे फीचर्स

फोटोग्राफी  के लिए इस फोन में कंपनी एलईडी फ्लैश के साथ ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप ऑफर कर रही है। इसमें 64 मेगापिक्सल के प्राइमरी सेंसर के साथ एक 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड ऐंगल लेंस और एक 5 मेगापिक्सल का टेलिफोटो लेंस दिया गया है। ओएस की बात करें तो यह फोन ऐंड्रॉयड 11 आउट-ऑफ-द-बॉक्स पर बेस्ड MIUI 12 के साथ आता है।  इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर से लैस इस फोन में 4,250mAh की बैटरी दी गई है, जो 33 वॉट की फास्ट चार्जिंग के साथ आती है। 

यह भी पढ़ें: 5 दिन पुराने Oneplus फोन में ब्लास्ट, हादसे से सदमे में पत्नी- शख्स का दावा

संबंधित खबरें