DA Image
Sunday, November 28, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ गैजेट्सआ रहा 108MP वाला Xiaomi का यह धांसू फोन, मिलेगी 120 वॉट की फास्ट चार्जिंग भी

आ रहा 108MP वाला Xiaomi का यह धांसू फोन, मिलेगी 120 वॉट की फास्ट चार्जिंग भी

लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीPrashant Singh
Tue, 19 Oct 2021 01:18 PM
आ रहा 108MP वाला Xiaomi का यह धांसू फोन, मिलेगी 120 वॉट की फास्ट चार्जिंग भी

Xiaomi ने पिछले महीने 11T और 11T Pro स्मार्टफोन्स का ग्लोबल लॉन्च इवेंट रखा था। इसके बाद से ही माना जा रहा था कि कंपनी अपनी इस फ्लैगशिप सीरीज को भारत में भी जल्द लॉन्च करेगी। सितंबर के आखिर में 11T प्रो के इंडियन वेरियंट को BIS यानी ब्यूरो ऑफ इंडियन स्टैंडर्ड्स पर देखा गया था। अब यह फोन IMEI डेटाबेस में भी नजर आया है। इन दोनों लिस्टिंग के बाद से यह लगभग तय हो चुका है कि कंपनी जल्द ही इस स्मार्टफोन को भारत में लॉन्च करेगी। 

टिप्स्टर मुकुल शर्मा ने फोन की IMEI लिस्टिंग का एक स्क्रीनशॉट भी ट्वीट किया है। इस स्क्रीनशॉट में 11T Pro का इंडियन वेरियंट लिस्ट है और इस फोन का मॉडल नंबर 2017113SI है। इन लिस्टिंग में फोन के फीचर और स्पेसिफिकेशन्स के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है। हालांकि, ग्लोबल लॉन्च के कारण इस फोन के स्पेसिफिकेशन्स और फीचर्स की जानकारी पहले से ही उपलब्ध है। 

11T प्रो के फीचर और स्पेसिफिकेशन
फोन में कंपनी 120Hz के रिफ्रेश रेट के साथ 6.67 इंच का फुल एचडी+ AMOLED डिस्प्ले दे रही है। फोन में मिलने वाला डिस्प्ले पंच-होल डिजाइन के साथ आता है। यूरोप में यह फोन 12जीबी तक की रैम और 256जीबी तक के इंटरनल स्टोरेज ऑप्शन में आता है। प्रोसेसर के तौर पर इस फोन में कंपनी स्नैपड्रैगन 888 चिपसेट ऑफर कर रही है।

यह भी पढ़ें: बदला WhatsApp ग्रुप कॉलिंग का अंदाज, हुई जबर्दस्त फीचर की एंट्री

फोटोग्राफी के लिए फोन के रियर पैनल पर एलईडी फ्लैश के साथ तीन कैमरे लगे हैं। इसमें 108 मेगापिक्सल के प्राइमरी सेंसर के साथ एक 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड ऐंगल लेंस और एक 5 मेगापिक्सल का टेलिमैक्रो कैमरा शामिल है। सेल्फी के लिए फोन में 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा लगा है। 

साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर से लैस इस फोन में 5000mAh की बैटरी लगी है, जो 120 वॉट की फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है। ओएस की जहां तक बात है, तो यह फोन ऐंड्रॉयड 11 पर बेस्ड MIUI 12.5 पर काम करता है।  

यह भी पढ़ें: iPhone यूजर्स हो जाएं Alert! डेटिंग ऐप्स का यूज कर आपको लगाया जा रहा है चूना, जान लें क्या है पूरा मामला

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें