Wednesday, January 19, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ गैजेट्सआ रहा Xiaomi का 120 वॉट फास्ट चार्जिंग वाला दमदार फोन, जबर्दस्त हैं फीचर और स्पेसिफिकेशन

आ रहा Xiaomi का 120 वॉट फास्ट चार्जिंग वाला दमदार फोन, जबर्दस्त हैं फीचर और स्पेसिफिकेशन

लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीPrashant Singh
Tue, 30 Nov 2021 04:00 PM
आ रहा Xiaomi का 120 वॉट फास्ट चार्जिंग वाला दमदार फोन, जबर्दस्त हैं फीचर और स्पेसिफिकेशन

इस खबर को सुनें

रियलमी, वीवो, ओप्पो और वनप्लस भारत में अपने 100 वॉट से ज्यादा की पावर को सपोर्ट करने वाले स्मार्टफोन्स को लॉन्च करने की तैयारी कर रही हैं। इसी बीच आई 91 मोबाइल्स की एक रिपोर्ट के अनुसार शाओमी भी भारत में अपने 120 वॉट की चार्जिंग को सपोर्ट करने वाला स्मार्टफोन लॉन्च करने वाली है। माना जा रहा है कि शाओमी का यह फोन 11T Pro या Redmi Note 11 Pro+ हो सकता है, जिन्हें हाल में चीन में लॉन्च किया गया था। 

लीक रिपोर्ट्स के अनुसार कंपनी रेडमी नोट 11 प्रो+ को भारत में Redmi Note 11i Hypercharge के नाम से लॉन्च कर सकती है। फोन की लॉन्च डेट के बारे में कंपनी की तरफ से अभी कोई जानकारी नहीं दी गई है, लेकिन माना जा रहा है कि यह फोन दिसंबर के आखिर तक भारत में लॉन्च कर दिया जाएगा। दूसरी तरफ बात अगर शाओमी 11T प्रो की करें तो 91 मोबाइल्स ने इसे BIS सर्टिफिकेशन पर देखा है। फोन का मॉडल नंबर BM58 है। इससे यह अंदाजा लगाया जा रहा है कि यही हैंडसेट 120 वॉट की चार्जिंग वाला शाओमी 11T प्रो है।

रेडमी नोट 11 प्रो+ के फीचर और स्पेसिफिकेशन
फोन में कंपनी 120Hz के रिफ्रेश रेट के साथ 6.67 इंच का AMOLED डिस्प्ले ऑफर कर रही है। पंच-होल डिजाइन वाला यह डिस्प्ले कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास विक्टस प्रोटेक्शन के साथ आता है। 8जीबी तक की LPDDR4x रैम और 256जीबी तक के UFS 3.1 स्टोरेज वाले इस फोन में मीडियाटेक डाइमेंसिटी 920 चिपसेट दिया गया है। फोटोग्राफी के लिए इस फोन में आपको एलईडी फ्लैश के साथ ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप मिलेगा। 

यह भी पढ़ें: गजब ऑफर! 13 हजार रुपये सस्ते में खरीदें OnePlus का यह धांसू 5G स्मार्टफोन, एक्सचेंज में 5 हजार रुपये का अडिशनल डिस्काउंट भी

इसमें 108 मेगापिक्सल के प्राइमरी कैमरा के साथ एक 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड ऐंगल लेंस और एक 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर शामिल है। सेल्फी के लिए इस फोन में आपको 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मिलेगा। फोन को पावर देने के लिए इसमें 4500mAh की बैटरी दी गई है, जो 120 वॉट की फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है। 

शाओमी 11T प्रो के फीचर और स्पेसिफिकेशन
इस फोन में 120Hz के रिफ्रेश रेट और 20:9 के आस्पेक्ट रेशियो के साथ 6.67 इंच का फुल एचडी ट्रूकलर डिस्प्ले दिया गया है। फोन 12जीबी तक की रैम और 256जीबी तक के इंटरनल स्टोरेज से लैस है। प्रोसेसर की बात करें तो इस फोन में कंपनी स्नैपड्रैगन 888 चिपसेट ऑफर कर रही है। साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर से लैस यह फोन ट्रिपल रियर कैमरा के साथ आता है।

यह भी पढ़ें: 15 हजार रुपये से कम के बेस्ट स्मार्टफोन्स, जबर्दस्त कैमरा के साथ मिलेगी दमदार बैटरी

इसमें 108 मेगापिक्सल के प्राइमरी कैमरा के साथ एक 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड ऐंगल लेंस और एक 8 मेगापिक्सल का टेलिफोटो लेंस दिया गया है। वहीं, सेल्फी के लिए इस फोन में आपको 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मिलेगा। फोन को पावर देने के लिए इसमें 5000mAh की बैटरी दी गई है, जो 120 वॉट की फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है।

epaper
सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें